अमेरिकी ब्लॉगर बोलीं- पाक के पूर्व गृहमंत्री ने ड्रिंक में नशीली दवा डाल रेप किया, PM ने भी नहीं छोड़ा

अमेरिकी ब्लॉगर बोलीं- पाक के पूर्व गृहमंत्री ने ड्रिंक में नशीली दवा डाल रेप किया, PM ने भी नहीं छोड़ा
New Delhi : पाकिस्तान में राजनैतिक भूचाल मचा है। यहां रहने वाली एक अमेरिकी ब्लॉगर सिंथिया डी रिची ने पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक पर रेप का आरोप लगाया है। रिची ने पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी पर भी शारीरिक प्रताड़ना का गंभीर आरोप लगाया। सिंथिया के मुताबिक- दोनों घटनाएं 2011 की हैं। इस दौरान बेनजीर भुट्टो की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी सत्ता में थी। फिलहाल, पार्टी की कमान बेनजीर के बेटे बिलावल भुट्टो जरदारी के हाथ में है। सिंथिया ने शुक्रवार को फेसबुक पर एक वीडियो जारी किया। इसमें रहमान मलिक और गिलानी पर आरोप लगाये। रिची के मुताबिक, घटना 2011 में उस वक्त की है जब वो राष्ट्रपति भवन में रहती थीं।
Posted by Cynthia Dawn Ritchie on Friday, June 5, 2020
खास बात यह है कि रिची अब प्रधानमंत्री इमरान खान की सोशल मीडिया टीम में हैं। रिची ने कुछ टवीट्स भी किये। एक ट्वीट में कहा- मुझे ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर दिया गया था। मैं चुप रही क्योंकि, पीपीपी सरकार में कोई मेरी मदद नहीं करता। मैं अब किसी का भी सामना करने को तैयार हूं। सिंथिया का दावा है – मैंने घटना की जानकारी पाकिस्तान में मौजूद अमेरिकी दूतावास को दी थी। लेकिन, वहां से सही जवाब नहीं मिला। उस दौरान अमेरिका और पाकिस्तान के बीच अच्छे रिश्ते नहीं थे। रिची ने पीपीपी पर गंदी राजनीति का आरोप लगाया। उन्होंने कहा- मैं चाहती हूं कि दुनिया मेरी बात को सुने।
The incident occured at IM's house in min enclave 2011 around the OBL incident. I thought it a meeting about my visa but…
Posted by Cynthia Dawn Ritchie on Friday, June 5, 2020

जियो न्यूज के मुताबिक पूर्व प्रधानमंत्री गिलानी ने सिंथिया के आरोप सिरे से खारिज कर दिये। कहा- क्या एक प्रधानमंत्री एवान-ए-सदर (पाकिस्तान का राष्ट्रपति भवन) में इस तरह की हरकत कर सकता है। रहमान मलिक ने अब तक इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। मलिक गृह मंत्री रह चुके हैं। इसके अलावा वो पाकिस्तान की न्यूक्लियर कमांड अथॉरिटी और डिफेंस कोऑर्डिनेशन कमेटी के मेंबर भी रहे हैं।
सिंथिया ने शनिवार को भी कुछ ट्वीट किये। कहा – पीपीपी नेता मेरे खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। रेप कल्चर बंद होना चाहिये। महिलाएं एकजुट हों और बच्चों को इस घृणित काम के बारे में जानकारी दें। वैसे यह सिर्फ पीपीपी का मामला नहीं है। कई सियासी पार्टियों ने मेरा शोषण किया। मैंने कभी परिवार को भी इन घटनाओं के बारे में नहीं बताया। मैंने हमेशा पाकिस्तान की एक सॉफ्ट इमेज बनाने के लिए मेहनत की।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments