गोजर कान में घुस जाए तो डाले ये एक चीज तुरंत निकल जाएगा बाहर, क्लिक करके जाने वो चीज

व्यक्ति के सभी अंग उसके जीवन में जरूरी भूमिका निभाते है। चाहे वो आंखे हो या व्यक्ति के हाथ-पैर हो या फिर कान हो और इनमे से किसी भी अंग के खराब हो जाने पर व्यक्ति का जीवन अस्त-व्यस्त हो जाता है इसीलिए हर व्यक्ति को अपने शरीर का हमेशा ध्यान रखना चाहिए।
credit: third party image reference
कई बार व्यक्ति अपने शरीर का ध्यान तो रखता है लेकिन जब वो सोता है तब उसे कोई कीड़ा कांत लेता है या कई बार ऐसा होता है की कान में गोजर या किसी तरह का कीड़ा घुस जाये तो व्यक्ति काफी घबराने लगते है और उन्हें नहीं पता होता है की ऐसे में क्या करना चाहिए, इसीलिए आज हम आपको बताने जा रहे है की अगर कान में कोई कीड़ा या गोजर घुस जाये तो क्या करे.
credit: third party image reference
अगर किसी व्यक्ति के कान में चींटी घुस जाये या गोजर घुस जाये उस व्यक्ति के कान में फिटकरी का पानी डालिये,ऐसा करने से कान में गुसा कोई भी कीड़ा बाहर निकल जायेगा। फिटकरी काफी खारा होती है जिसकी वजह से इसका पानी डालने से कान में गुसा हुआ कोई भी कीड़ा बाहर निकल जाता है.
credit: third party image reference
आपके किसी व्यक्ति या किसी बच्चे के कान में कीड़ा या गोजर चला गया है तो उसके कान के अंदर सूर्य की रोशनी जाने दीजिये क्योंकि ऐसा करने से कीड़ा रोशनी की ओर आकर्षित होकर बाहर आ जायेगा।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments