शराब के लिए पैसे मांगे, पत्नी ने कहा-कमा कर लाओ, बहस हुई, फिर इतना पीटा कि पति की मौत हो गई

मध्य प्रदेश का खंडवा जिला. यहां से 70 किलोमीटर दूर खालवा नाम की जगह है. आरोप है कि यहां एक महिला ने अपनी मां के साथ मिलकर  पति की हत्या कर दी. पुलिस का कहना है कि पति ने शराब के लिए पैसे मांगे थे, लेकिन महिला ने देने से मना कर दिया. इसके बाद बहस हुई. बात इतनी आगे बढ़ गई कि महिला ने अपने पति को पीटना शुरू कर दिया. इस मारपीट में महिला की मां भी शामिल थी. व्यक्ति को इतना पीटा की उसकी मौत हो गई. हत्या के आरोप में महिला और उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया गया है.

क्या है मामला?

लॉकडाउन में कई लोगों की नौकरी चली गई है. जिनका खुद का व्यापार है, वो भी बंद पड़ा है. लॉकडाउन के चलते रमेश को भी काम नहीं मिल रहा था. उनकी पत्नी लीलाबाई ने उनसे काम पर जाने और कुछ रुपये कमा कर लाने को कहा. रमेश की इसी बात पर बहस होने लगी. रमेश ने कहा कि लॉकडाउन के कारण उसे कहीं काम नहीं मिल रहा है.
इस मामले की जानकारी के लिए हमने इंडिया टुडे से जुड़े जय से बात की. उन्होंने बताया कि लीलाबाई किसी गैर सरकारी संस्था से जुड़ी थी. सामाजिक कार्यकर्ता थी. आर्थिक रूप से सम्पन्न भी थीं. पति रमेश कोई काम नहीं करता था. शराब के लिए पैसे चाहिए थे.  पैसे को लेकर बहस होने. बात बढ़ी. तो लीलाबाई और प्रेमबाई ने रमेश को पीटना शुरू कर दिया.  इसके बाद लीला अपने भाई के साथ थाने गई और वहां पर रमेश के खिलाफ शराब पीकर मारपीट की शिकायत कर दी. पुलिस ने भी उसकी शिकायत दर्ज कर ली. उधर रमेश ने भी अपने मां और भाई को फोन किया. पूरी बात बताई. दोनों की मदद से उसे अस्पताल ले जाया गया. जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. वहां पुलिस ने बयान लिया, रमेश ने अपनी पत्नी और सास पर मारपीट का आरोप लगाया. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.
उधर, खालवा थाना प्रभारी राधेश्याम चौहान ने बताया कि रमेश शराब पीता था. कोई कमाई नहीं थी. लॉकडाउन के चलते घर पर ही रहता था. शराब पीने के लिए वो लीलाबाई से पैसे मांगता था. 24 मई को भी उसने पैसे मांगे, तो लीलाबाई ने मना कर दिया. और कहा कि जाओ कुछ काम करो और पैसे कमाकर लाओ. इसी पर बहस शुरू हो गई. बहस इतनी बढ़ गई कि लीलाबाई और उसकी मां ने रमेश को मारापीटा. इलाज के दौरान रमेश की मौत हो गई. लीलाबाई और प्रेम बाई को गिरफ्तार कर लिया गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments