महिला सिपाही को पहले हुआ प्यार फिर एक महीने में हुआ प्रेम विवाह, अब फांसी लगाकर की आत्महत्या, जाने पूरा मामला…

उत्तर प्रदेश में औरेया की बिधूना कोतवाली में तैनात महिला सिपाही शालू गिरि दत्तनगर गांव जिला बागपत की रहने वाली थी। पड़ोस के ही शिक्षक से प्रेम विवाह किया। बालैनी में कमरा लेकर लॉकडाउन के दिनों में दोनों साथ रहे। शादी के बाद से वह तनाव में थी। परिवार का कहना है कि शालू ने किसी परेशानी का जिक्र नहीं किया।
महिला सिपाही को पहले हुआ प्यार फिर एक महीने में हुआ प्रेम विवाह, अब फांसी लगाकर की आत्महत्या, जाने पूरा मामला…
बिधूना कोतवाली में तैनात शालू गिरि मार्च महीने में अपने गांव दत्तनगर आई थी। यहीं पर वह लॉकडाउन में फंस गई। फैजाबाद में तैनात शिक्षक राहुल गिरि भी लॉकडाउन के कारण घर आया हुआ था। दोनों परिवारों का पहले से ही आना जाना था। राहुल और शालू के बीच नजदीकियां बढ़ीं। लॉकडाउन में बिधूना नहीं लौट पा रही थी, जिस कारण उसे विभाग की ओर से बालैनी में ही ड्यूटी दे दी गई। शालू ने नौ किमी दूर गांव से रोजाना आवागमन के बजाय बालैनी में थाने के पास ही कमरा किराए पर ले लिया था। कुछ दिन बाद ही राहुल और शालू ने अपने परिजनों से शादी की इच्छा जताई, जिसके बाद दोनों का बालैनी में लिए गए कमरे में ही 26 अप्रैल को विवाह कर दिया गया था। नवदंपती इसी कमरे में रहा। तीन मई को शालू को बालैनी थाने से रिलीव कर दिया गया और पांच मई को उसने वापस बिधूना कोतवाली में ड्यूटी ज्वॉइन कर ली थी। शादी के बाद से वह लगातार परेशान चल रही थी। परेशानी की वजह क्या थी। मायके पक्ष का कहना है कि शालू ने किसी तरह का जिक्र नहीं किया।
हर बात में हुई जल्दबाजी
सिपाही शालू गिरि की मोहल्ले के ही राहुल से जान पहचान थी, लेकिन लॉकडाउन में दोनों मिले तो प्यार हुआ। दोनों ने तुरंत ही शादी का फैसला भी कर लिया और एकाएक शालू ने सुसाइड भी कर लिया। इससे जाहिर है कि शालू किसी न किसी परेशानी में जरूर घिरी हुई थी।
पिता किसान, दूसरी बहन भी पुलिस में
दत्तनगर निवासी राजेंद्र गिरि किसान हैं। उनकी दूसरी बेटी भी पुलिस में हैं। शालू के आत्महत्या किए जाने के बाद मायके और ससुराल पक्ष के लोग औरैया के लिए रवाना हो गए।
दत्तनगर में गम
दत्तनगर गांव में किसान राजेंद्र गिरि की बेटी की मौत से गम का माहौल है। घटना के बाद ग्रामीण हिम्मत बंधाने पहुंचे। सबका सवाल यही है कि आखिर शालू ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments