मां के शव को चादर से ढकने वाला छोटा बच्चा याद है? शाहरुख ख़ान ने उसे खोज निकाला और मदद की

मां के शव को चादर से ढकने वाला छोटा बच्चा याद है? शाहरुख ख़ान ने उसे खोज निकाला और मदद की
कुछ दिनों पहले एक वीडियो काफी वायरल हुआ था. एक महिला का शव मुज़फ्फरपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर पड़ा था. उसका छोटा सा बच्चा इस बात से बेखबर था कि उसकी मां की मौत हो चुकी है. इस बेखबरी में वो शव को छोटे सी चादर से ढकने की कोशिश कर रहा था. वीडियो वायरल हुआ, तो पता चला कि महिला एक प्रवासी मज़दूर थी. हर किसी के मन में उस बच्चे के लिए सहानुभूति आई. इन लोगों में बॉलीवुड एक्टर शाहरुख ख़ान भी शामिल थे. उन्होंने आगे आकर अब इस बच्चे की बड़ी मदद की है.
शाहरुख के मीर फाउंडेशन ने बच्चे की उसके ग्रैंडपैरेंट्स के साथ की एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा,
‘मीर फाउंडेशन उन सभी को धन्यवाद कहता है, जिन्होंने इस बच्चे तक पहुंचने में हमारी मदद की. इस बच्चे का वो वीडियो जिसमें ये अपनी मृत मां को उठाने की कोशिश करता है, बहुत दुखदायी था. अब हम इस बच्चे को सपोर्ट कर रहे हैं, जो इस वक्त अपने ग्रैंडफादर के पास है.’
शाहरुख ख़ान ने भी इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा,
‘इस छोटे बच्चे तक पहुंचने में जिस किसी ने भी हमारी मदद की, उसे धन्यवाद. हम सभी प्रार्थना करते हैं कि एक पैरेंट को खोने के बदकिस्मती भरे नुकसान को सहन करने की हिम्मत बच्चे को मिले. मैं जानता हूं कि कैसा महसूस होता है… हमारा प्यार और सपोर्ट तुम्हारे साथ है बच्चे.’
इसके साथ ही बच्चे के परिवार का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. जिसमें बच्चे के ग्रैंडफादर ये कहते दिख रहे हैं कि शाहरुख ख़ान से उन्हें दो लाख रुपए की मदद मिली है. अब हर कोई शाहरुख की तारीफ कर रहा है. उन्हें ‘भारत की शान’ कह रहा है.
शाहरुख ख़ान भी उन सेलिब्रिटीज़ में शामिल हैं, जो कोरोना से लड़ने के लिए देश की मदद कर रहे हैं. उन्होंने कई सारे रिलीफ फंड में डोनेशन दिया है. दिहाड़ी मज़दूरों को आर्थिक मदद भी दे रहे हैं. महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल के हेल्थ केयर वर्कर्स को 50,000 पीपीई किट देने का भी ऐलान किया था. अपने तीन मंजिला ऑफिस को क्वारंटीन सेंटर बनाकर BMC को दे दिया था.
वहीं सोनू सूद प्रवासी मज़दूरों को बसों से उनके घर पहुंचा रहे हैं. अक्षय कुमार भी लगातार डोनेशन दे रहे हैं. अजय देवगन ने भी BMC के एक अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर्स और पोर्टेबल वेंटिलेटर्स का खर्चा उठाया. और भी कई सारे नामी लोग मदद कर रहे हैं.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments