हिमाचल प्रदेश में हुई केरल जैसी घटना, गाय को खिलाया विस्फोटक पदार्थ, उड़ा जबड़ा

हिमाचल प्रदेश में हुई केरल जैसी घटना, गाय को खिलाया विस्फोटक पदार्थ, उड़ा जबड़ा
नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केरल (Kerala) में एक गर्भवती हथिनी (Pregnant Elephant) को बम खिलाकर दर्दानाक मौत देने वाले सभी आरोपी गिरफ्तार भी नहीं हुए कि अब हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) से दिल-दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां भी कुछ शरारती तत्वों ने गाय को खाने के समान में विस्फोटक पदार्थ खिला दिया। जिसके कारण गाय का जबड़ा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। जब इस मामले में गाय के मालिक को पता चला तो दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।
क्या है पूरा मामला
बता दें कि ये मामला झंडूता इलाके का है। यहां पर एक खेत में चरने के दौरान एक गर्भवती गाय के मुंह में विस्फोट हो गया। जिससे उसका जबड़ा उड़ गया। गाय के मुंह से खून आता देखकर गाय का मालिक ने प्रशासन से मदद मांगी है।
गर्भवती थी गाय
बताया जा रहा है कि केरल की हथिनी की तरह गाय भी गर्भवती थी। पुलिस ने इस मामले की गंभीरता को समझते हुए केस दर्ज किया है। गाय मालिक का आरोप है कि ये हरकत उनके पड़ोसी नंदलाल ने की है। गाय को विस्फोटक खिलाकर वह भाग गया है।
आपको बता दें कि कुछ दिन पहले भी केरल में एक गर्भवती महिला को बम खिलाने की घिनौनी घटना सामने आई थी।जिसमें अभी एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।
तीन लोगों को संदिग्ध मानते हुए जांच शुरू
बता दें कि इससे पहले केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने इस बारे में संज्ञान लेते हुए कहा है कि हमारी नजर तीन संदिग्धों पर है। इस बारे में सीएम विजयन ट्वीट कर कहा है कि तीन लोगों को संदिग्ध मानते हुए जांच शुरू की जा रही है। इस मामले की पुलिस और वन विभाग मिल कर जांच कर रहे हैं। हम आरोपियों को सजा देने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट कर लिखा है, केरल के पलक्कड़ में एक प्रेग्नेंट हथिनी की जान चली गई इस दुखद पर आपको विश्वास दिलाते हैं कि आपकी चिंताएं व्यर्थ नहीं जाएंगी, न्याय की जीत होगी।
विस्फोटक से भरा अनानास खाया
बता दें कि केरल के मलप्पुरम के एक हथिनी की विस्फोटक से भरा अनानास खाने से मौत हो गई। वह उस समय गर्भवती थी। इस पूरे मामले की जानकारी केरल के एक वन अधिकारी ने दी है। जिसके बाद केरल सरकार वहां के नागरिकों की पूरे देश में आलोचना हो रही है। इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर लोगों के मन में काफी गुस्सा पनप रहा है और वह बढ़-चढ़कर सरकार से सवाल कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments