आदित्य चोपड़ा व करण जौहर ने किया था सुशांत सिंह को बैन!



मुम्बई विले पार्ले स्थित श्मशान घाट में पंचतत्व में विलीन हुए अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड के गलियारों में जो हवाएँ बह रही हैं वे कह रही हैं कि बॉलीवुड के दो बड़े घरानों ने सुशांत सिंह राजपूत को बैन कर दिया था, जिसके बाद कई और निर्माताओं ने उन्हें अपनी फिल्मों से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। बहती हवाओं में बॉलीवुड के जिन दो बड़े घरानों का जिक्र किया जा रहा है वे हैं—यशराज बैनर और धर्मा प्रोडक्शन।
आदित्य चोपड़ा सुशांत के साथ बनाने वाले थे तीन फिल्में
कहा जा रहा है कि आदित्य चोपड़ा ने सुशांत सिंह राजपूत के साथ तीन फिल्मों का अनुबंध किया था जिनमें से उन्होंने दो फिल्में—शुद्ध देसी रोमांस और ब्योमकेश बख्शी का निर्माण कर लिया था और तीसरी फिल्म बेफिक्रे बनाने वाले थे लेकिन अचानक उन्होंने इस फिल्म के लिए रणवीर सिंह का चुनाव कर लिया। इसके बाद सुशांत सिंह राजपूत की आदित्य चोपड़ा से अच्छी खासी बहस हो गई थी, जिसके चलते उन्होंने सुशांत को अपने बैनर तले बैन कर दिया था।


करण जौहर ने भी दिया आदित्य चोपड़ा का साथ
आदित्य चोपड़ा और सुशांत सिंह राजपूत की इस लड़ाई में अपनी आदत से मजबूर करण जौहर भी शामिल हो गए। जिन दिनों आदित्य के साथ सुशांत सिंह की लड़ाई की बातें हो रही थीं, उन्हीं दिनों करण ने उन्हें अपने बैनर की फिल्म ‘ड्राइव’ के लिए साइन किया था। ‘ड्राइव’ जब बनकर तैयार हुई तो करण ने अपने प्रिय मित्र के इशारे पर इस फिल्म को नामंजूर कर दिया और इस पर फिर से काम करवाना शुरू किया।


इसी बीच आदित्य चोपड़ा ने नामी निर्देशक शेखर कपूर की फिल्म ‘पानी’ का निर्माण करने की घोषणा की। यह शेखर कपूर की महत्त्वाकांक्षी परियोजना थी जिसे वो पिछले दो दशक से बनाने का प्रयास कर रहे थे लेकिन सफल नहीं हो पा रहे थे। जब आदित्य ने इसे प्रोड्यूस करना मंजूर किया था तो लगा एक बेहतरीन कथा दर्शकों के सामने आएगी। शेखर कपूर इसे ऋतिक रोशन के साथ बनाना चाहते थे लेकिन मोहनजोदारो के चलते ऐसा नहीं हो पाया और अन्त में शेखर ने इस फिल्म के लिए सुशांत सिंह राजपूत का चयन किया। सुशांत ने इसके लिए तैयारियाँ शुरू कर दी थी। जैसे ही आदित्य चोपड़ा को इस बात की जानकारी मिली कि शेखर इस प्रोजेक्ट को सुशांत सिंह के साथ बनाना चाहते हैं उन्होंने इससे तुरन्त अपने हाथ खींच लिए और यह फिल्म बंद हो गई।
बॉलीवुड के अन्य कई बड़े निर्माताओं ने इन दोनों की हाँ में हाँ मिलाते हुए सुशांत को बैन करना शुरू कर दिया जिसके चलते उनके पास फिल्मों का टोटा हो गया। उनकी अन्तिम बड़ी फिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला की ‘छिछोरे’ थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड कारोबार किया था। सुशांत का अभिनय श्रेष्ठ था लेकिन खेमेबंदी के चलते उन्हें इसके लिए कोई पुरस्कार नहीं मिला था।
कहा जा रहा है कि पिछले 6 महीने से सुशांत इन्हीं लोगों को लेकर डिप्रेशन में आ गए थे। उन्होंने इस बात का इशारा लम्बे समय पहले किए अपने ट्वीट में दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि वे लोग मुझे बॉलीवुड से बाहर फेंक देंगे। शायद इसी मानसिक दबाव के चलते एक सशक्त अभिनेता ने अपनी जिन्दगी से हाथ धो दिया।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments