लड़के को किस करते हुए दो बहनों का वीडियो वायरल हुआ, परिवारवालों ने दोनों को मार डाला

लड़के को किस करते हुए दो बहनों का वीडियो वायरल हुआ, परिवारवालों ने दोनों को मार डाला
पाकिस्तान में पुलिस ने दो लड़कियों की हत्या के मामले में जांच-पड़ताल शुरू कर दी है और अपराधी की खोजबीन की जा रही है. ये लड़कियां पिछले दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में दिखाई दी थीं. की ख़बर के मुताबिक, इसमें ये लड़कियां एक शख्स को किस कर रही थीं. दोनों लड़कियों को पिछले हफ्ते ख़ैबर पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तरी वज़ीरिस्तान में मार दिया गया. पुलिस को ‘ऑनर किलंग’ का शक है.
तीन लोग गिरफ्तार
पुलिस ने कहा कि उनका मानना है कि इस वीडियो की वजह से उनकी हत्या हुई और इसमें परिवारवाले-रिश्तेदार शामिल हैं. पुलिस ने कहा कि ये वीडियो एक साल पहले शूट किया गया लेकिन सोशल मीडिया पर अभी अपलोड हुआ. लड़कियों के पिता-चाचा और वीडियो बनाने वाले शख्स को गिरफ्तार किया गया है लेकिन हत्या का दोषी फरार बताया जा रहा है.
रॉयटर्स के मुताबिक, उत्तरी वज़ीरिस्तान के पुलिस चीफ शैफीउल्लाह गांदापुर ने कहा, ‘लड़कियां बहन थीं. उनका नाम जसीमा बीबी और सईदा बीबी था.’ अल जज़ीरा की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों की उम्र 16 साल और 18 साल थी.
पुलिस ने कहा- हत्या का आरोपी कराची भागा
पुलिस ने कहा कि 44 सेकंड के वीडियो को शूट करने वाले शख्स  को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया. उसका नाम उमर अयाज़ है. पुलिस को आशंका है कि हत्या का आरोपी कराची भाग गया.
पिता-चाचा पर सबूत छिपाने का आरोप
पुलिस ने कहा कि लड़की के पिता और चाचा को हत्या और सबूत छिपाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. जिस इलाके में ये हत्या हुई, वो आदिवासी इलाका है. इस इलाके में मौजूद रूढ़िवादी परंपराएं पुलिस के लिए चुनौती हैं. लड़कियों के परिवार और रिश्तेदार परंपराओं की वजह से मामला दर्ज नहीं करना चाहते थे, इसलिए पुलिस ख़ुद शिकायतकर्ता बन गई.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments