क्वारनटीन सेंटर में ‘भूत’, प्रवासी मजदूर ने की खुदकुशी की कोशिश

  • क्वारनटीन सेंटर में ‘भूत’, प्रवासी मजदूर ने की खुदकुशी की कोशिश
    'भूतहा' क्वारनटीन सेंटर की वजह से एक प्रवासी ने खुदकुशी करने की कोशिश की. चौंक गए...जी हां, खुदकुशी के प्रयास की घटना सच है. लेकिन इसके पीछे के कारण को लेकर जो बातें कहीं जा रही हैं, उस पर आप विश्वास नहीं कर पाएंगे. बताया जा रहा है कि आंध्र प्रदेश के एक क्वारनटीन सेंटर में भूत की वजह से वहां रुके एक प्रवासी ने आत्महत्या का प्रयास किया. (फोटोः एपी)

  • आत्महत्या का प्रयास करने वाला 47 वर्षीय प्रवासी मजदूर आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले के कोसागी गांव में मौजूद क्वारनटीन सेंटर में था. वह अपने परिवार के साथ महाराष्ट्र से 18 मई को क्वारनटीन सेंटर पहुंचा था. (फोटोः गेटी)

  • कोसागी गांव और कुरनूल प्रशासन ने सरकारी मॉडल स्कूल को क्वारनटीन सेंटर में बदल दिया है. यहां पर करीब 113 प्रवासी आइसोलेशन में रह रहे हैं. उनमें से एक वह शख्स भी था, जिसने खुदकुशी का प्रयास किया. (फोटोः रॉयटर्स)

  • कहा जाता है कि जैसे ही 113 लोग महाराष्ट्र से इस स्कूल में पहुंचे. वहां अफवाह फैल गई कि स्कूल में भूत है. कुछ लोग तो भूत को देखने का दावा करने लगे. कहने लगे कि स्कूल में भूत घूमता रहता है. (फोटोः गेटी)

  • महाराष्ट्र से आए लोगों ने स्कूल छोड़कर अपने-अपने घरों में जाने की बात कही, लेकिन प्रशासन ने मना कर दिया. कहा गया कि कोरोना को लेकर जो प्रक्रिया है उसे पूरा करना होगा. (फोटोः रॉयटर्स)

  • 4 जून 2020 यानी गुरुवार की सुबह 47 वर्षीय शख्स ने स्कूल की खिड़की पर कपड़ा बांधकर खुद को फांसी देने की कोशिश की. लेकिन समय रहते ही सेंटर में मौजूद बाकी लोगों ने उसे बचा लिया. यह शख्स कोरोना पॉजिटिव है और सेंटर में अपनी पत्नी के साथ रह रहा है. (फोटोः गेटी)


  • अब स्थानीय प्रशासन ने फैसला लिया है कि इस सेंटर में रहने वाले सभी लोगों को मनोवैज्ञानिक से मिलवाकर काउंसलिंग कराई जाएगी. ताकि वे लोग अपना आइसोलेशन पीरियड पूरा करके ही क्वारनटीन सेंटर से बाहर जाएं.
    यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

    No comments