वर्दी पहनने के दौरान ASI को कोबरा ने काटा, फिर छटपटा कर कुछ देर बाद सांप ने तोड़ा दम

झारखंड के जामताड़ा जिले के बागडेहरी से एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसे सुनकर उस पर विश्वास कर पाना बेहद मुश्किल है। लेकिन यह घटना सच है। दरअसल, बागडेहरी थाना में एएसआई चरण बोईपई को वर्दी पहनने के दौरान एक जहरीले कोबरा सांप ने डंसा लिया। एएसआई को डंसने के कुछ देर बाद कोबरा सांप की मौत हो गई, लेकिन एएसआई चरण बोईपई को कुछ नहीं हुआ। वहीं, इस घटना ने हर किसी को हैरान कर दिया है।

एएसआई को कोबरा सांप ने डंस लिया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (ASI) चरण बोईपई बागडेहरी थाना पर तैनात है। चरण बोईपई अपनी ड्यूटी पर जाने के लिए सुबह पर 9:30 बजे कमरे में वर्दी पहन रहे थे। इस दौरान जहरीले कोबरा सांप ने उन्हें डंक मार दिया। उनकी नजर नीचे गई तो देखा कि एक कोबरा सांप ने चूहे का शिकार करने बाद उन्हें भी काट लिया।

छटपटा कर सांप ने तोड़ा दम

एएसआई को सांप द्वारा काटने की जानकारी मिलते ही अन्य जवान आए और सांप को पकड़कर एक बाल्टी में रखा। कुछ देर के बाद सांप आपने आप ही छटपटाने लगा और मर गया। फिर एएसआई बोपोय पुलिस स्टेशन चले गए। स्टेशन पहुंचकर उन्होंने घटना की जानकारी अन्य पुलिसकर्मियों को दी। जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी व पुलिस कर्मियों उन्हें कुंडहित अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद पाया कि उन पर सांप के काटने का कोई असर नहीं हुआ वो पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

डॉक्टरों ने कहा-पूरी तरह से ठीक है चरण बोईपई

इस घटना के बाद एएसआई चरण बोईपई का कहना है कि वो पूरी तरह से ठीक महसूस कर रहे हैं। उन्हें किसी तरह की कोई तकलीफ नहीं हुई है। वहीं, डॉक्टरी जांच के बाद एएसआई चरण बोईपई को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। वो पूरी तरह से ठीक हैं और अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। कोबरा सांप का जहर सबसे जहरीला माना जाता है। लेकिन इस घटना को किसी चमत्कार से कम नहीं माना जा रहा है।

पत्थर हटाते ही निकला सांप और युवक के हाथ पर काटा

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिला अस्पताल में एक मरीज को कुछ लोग इमरजेंसी में लेकर पहुंचे। डॉक्टर के पूछने पर बताया कि युवक को सांप ने काट लिया है। डॉक्टर ने पूछा लिया कि किस सांप ने काटा तो तीमारदारों ने बोतल में बंद सांप टेबल पर रख दिया। सांप को देख इमरजेंसी में हड़कंप मच गया। वहीं, अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि मरीज को भर्ती कर ऐंटी वेनम इंजेक्शन लगाया गया है, उसकी हालत में सुधार है। बता दें कि इंदिरा नगर के रहने वाला हर्ष कुमार नाला सफाई का काम करता है। गुरुवार को वह इंदिरा नगर में ही नाले की सफाई कर रहा था। इस दौरान उसने नाले के अंदर पड़ा पत्थर बाहर निकलने के लिए उठाया तो उसके नीचे बैठे सांप ने उसकी बाएं हाथ की अंगुली पर काट लिया। हर्ष ने भाग रहे सांप को पकड़कर बोतल में बंद कर दिया।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments