46 किलो वजन घटाकर जेन बनी 'मिस ग्रेट ब्रिटेन 2020', मोटापे की वजह से छोड़ दिया था मंगेतर

्अक्सर लोगों को मोटापे की वजह से कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ब्रिटेन की रहने वाली जेन एट्किन भी उन्ही में से एक थीं, जिनको मोटापे की वजह से उनके मंगेतर ने भी छोड़ दिया था। लेकिन जेन इससे टूटीं नहीं बल्कि इससे उन्हें प्रेरणा मिली और आज वो 'मिस ग्रेट ब्रिटेन 2020' हैं।
मी़डिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दो साल पहले जेन का वजन 109 किलो था, लेकिन मंगेतर के छोड़ने के बाद उन्होंने जिम ज्वाइन किया और खूब मेहनत की। साथ ही उन्होंने अपनी डाइट को भी कंट्रोल किया। दो साल में ही उन्होंने करीब 46 किलो वजन घटा लिया। मंगेतर के अलावा जेन को वजन घटाने के लिए एक और जिस चीज ने प्रेरित किया, वह थी उनकी पसंदीदा ड्रेस, जो उन्हें फिट नहीं आ रही थी।
26 वर्षीय जेन ने वजन घटाने के बाद 'मिस ग्रेट ब्रिटेन 2020' प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और खिताब अपने नाम कर लिया। वह कहती हैं कि उन्हें खुद भी विश्वास नहीं हो रहा है कि वह ये प्रतियोगिता जीत चुकी हैं। हालांकि इससे पहले साल 2017 में जेन प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंची थीं, जबकि 2018 में रनरअप रह चुकी हैं।
जेन लिनकोलनशायर के अलकेबी शहर की रहने वाली हैं। वह कहती हैं कि वो हफ्ते में पांच बार जिम जाती हैं। यह उनकी जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया है। वह अभी भी अपनी पसंद की चीजें खूब खाती हैं, लेकिन इसके साथ ही वो इस बात का भी ध्यान रखती हैं कि वो कौन सी चीज ज्यादा खाती हैं और बाद में उसपर कंट्रोल करती हैं।
जेन सोशल मीडिया का भी भरपूर इस्तेमाल करती हैं। इंस्टाग्राम पर उनके पांच हजार से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। वहां उन्होंने वो सभी तस्वीरें डाल रखी हैं, जो उनकी जिंदगी के बदलाव से जुड़ी हैं। जेनिफर ने इस बात को साबित कर दिया है कि अगर कुछ करने की ठान ली जाए तो कोई भी चीज नामुमकिन नहीं है।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments