40 की उम्र में बच्चे पैदा नहीं करना चाहती, जिंदगी भर नहीं बनेगी मां, बताई ये बड़ी वजह !

अभिनय जगत ऐसा क्षेत्र है जिसमें इंसान प्रोफेशनल लाइफ के चक्कर में अपनी पर्सनल लाइफ भूल जाता है। इस कारण बहुत सी अभिनेत्रियां मां बनने का सुख नहीं पाना चाहती। कुछ अभिनेत्री तो बच्चे गोद ले लेती हैं या सेरोगेसी के माध्यम से मां बनती हैं। आज हम एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसकी उम्र 40 वर्ष हो चुकी है। इसके बावजूद भी वह पूरी जिंदगी मां नहीं बनना चाहती।

Third party image reference
हम जिस अभिनेत्री की बात कर रहे हैं वह टीवी जगत की जानी मानी अभिनेत्री कविता कौशिक है। कविता कौशिक एफ आई आर टीवी सीरियल के किरदार चंद्रमुखी चौटाला की वजह से बहुत फेमस हुई थी। कुछ समय पहले कविता कौशिक ने हिंदुस्तान टाइम्स को इंटरव्यू दिया था। इस दौरान उन्होंने अपनी जिंदगी से जुड़े हुए कई राज खोले।

Third party image reference
हिंदुस्तान टाइम्स ने जब कविता से फैमिली प्लानिंग के बारे में पूछा तो कविता ने कहा कि वह जिंदगी भर मां नहीं बनना चाहती। इतना ही नहीं कविता कौशिक के पति रोहित विश्वास भी कविता की इस बात से सहमत हैं। कविता का कहना है कि यदि वे 40 वर्ष की उम्र में मां बनेंगी तो जब उनके बच्चे की उम्र 20 वर्ष होगी तो वह 60 वर्ष की हो जाएंगी। इसीलिए कविता नहीं चाहती हैं कि उनका बच्चा इतनी कम उम्र में बूढ़े मां-बाप की जिम्मेदारी उठाए। कविता के अनुसार यह उनके बच्चे के साथ अन्याय होगा।

Third party image reference
इसके अलावा उन्होंने आगे कहा कि वह दुनिया को शांत और हल्का रखना चाहती हैं। वह भीड़-भाड़ भरी दुनिया को और बड़ा नहीं करना चाहती हैं। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कविता ने कहा कि उन्होंने बहुत छोटी उम्र में अपने मां बाप को खो दिया था। उसके बाद इन्हें रोजी रोटी के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ी थी।कविता नहीं चाहती हैं कि उनके बच्चे के साथ भी ऐसा ही हो। फिलहाल यह कपल बच्चे के बगैर ही खुशहाल जिंदगी बता रहा है
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments