150 साल पुरानी पेंटिंग में दिखी ऐसी चीज कि उड़ गए सबके होश, यकीन नहीं तो करें ZOOM

सोशल मीडिया पर आजकल कई ऐसी तस्वीरें वायरल हुई हैं जो पहली नज़र में बिलकुल साधारण नज़र आती हैं लेकिन उन तस्वीरों को ज़ूम कर के देखने पर एक अलग ही सच्चाई सामने आती है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी पेंटिंग दिखाने जा रहे हैं जो आजकल सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रही है. वैसे तो ये तस्वीर बिलकुल नार्मल नजर आएगी लेकिन जब आप इसे ज़ूम करके देखेंगे तो एक अलग ही सच्चाई सामने आएगी.
पेंटिंग ज़ूम करके देखने पर हैरान हुए लोग
बता दें, वायरल हुई ये तस्वीर 150 साल पुरानी है और आप इसको ज़ूम करके देखेंगे तो आपको एक हैरान कर देने वाली सच्चाई दिखेगी. दरअसल, ये पेंटिंग एक महिला की है और आप इसको ज़ूम करेंगे तो आपको महिला के हाथ में Iphone नजर आएगा. अब सवाल ये है कि तस्वीर 150 पुरानी है तो महिला के हाथ में Iphone कैसे आया. इस खूबसूरत पेंटिंग को पेंटर जॉर्ज वाल्डमुलर ने बनाया था. महिला के हाथ में Iphone है, इस बात को पहली बार सरकारी अधिकारी पीटर रसेल ने नोटिस किया था. म्युनिख के न्यू पिनाकोटेक म्यूजियम में यह तस्वीर लगी हुई है.
रसेल ने बताया कि इस पेंटिंग को 1850 के आस-पास या उस दौर में देखने पर कोई भी इसे IPhone नहीं समझता. लोग इसे किताब या फिर कोई दूसरी चीज बता देते. लेकिन आज के दौर में स्मार्टफोन हमारी जिंदगी में इस कदर शामिल हो गए हैं कि पहली बार देखने पर लोग इसे फोन ही समझते हैं. हम आपके लिए ये अजीबोगरीब तस्वीर लेकर आये हैं. आप ही बताइए आखिर महिला के हाथ में ये क्या हो सकता है. 150 साल पहले स्मार्टफोन का होना नामुमकिन था तो फिर महिला ने अपने हाथों में क्या पकड़ा हुआ है. कुछ लोग इसे भुतिया पेंटिंग भी बता रहे हैं. वहीं, कुछ लोग इसे किसी जादू से कम नहीं बोल रहे.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments