15 फीट लंबे अजगर ने निगला मोर, किसान की कॉल पर वन विभाग पहुंचा मौके पर

हरियाणा में यमुनानगर के गांव झंडा की पहाड़ियाें पर बने शिव मंदिर के पास एक विशालकाय अजगर निकला। उस अजगर ने एक मोर को लपेट लिया। शोर सुनकर एक किसान उस तरह दौड़ा। उसे देख किसान ने अन्य लोगों को आवाज दी, तब गांव वाले लाठी-डंडे लेकर दौड़े। उन्होंने अजगर को भगाने की कोशिश की, लेकिन अजगर ने मोर को नहीं छोड़ा। वो अजगर मोर को निगलता चला गया। फिर झाड़ियाें में छिप गया।

झंडा गांव के मंदिर के निकट की घटना

झंडा के पूर्व सरपंच मान सिंह ने बताया कि हमारे यहां किसान सिंहराम शनिवार शाम अपने खेतों पर गए हुए थे। जब वह पहाड़ियों की ओर पहुंचे, तो वहां पर उन्होंने अजगर को देखा। 15 से 20 फीट लंबे अजगर को देख उनके होश उड़ गए। घबराए सिंहराम ने अन्य ग्रामीणों को मौके पर बुलाया और वनविभाग को फोन लगाया गया।सूचना पर पुलिस-वन विभाग के कर्मी वहां पहुंचे, लेकिन अजगर तब तक मोर को निगल चुका था।

मोर को अपने चंगुल में फंसा लिया

सिंह राम के मुताबिक, मैंने पहाड़ियाें पर बने श्रीशिव मंदिर के ​नजदीक अपने खेत से कुछ दूरी पर अजगर को देखा था। वह काफी लंबा था। मैंने तुरंत अन्य लोगों को उधर बुलाया। कई गांव वाले डंडा लेकर दौड़ पड़े। मगर, उसे डंडे मारने की किसी की हिम्मत नहीं हुई। ​उस अजगर ने एक मोर को अपने चंगुल में फंसा लिया ​था। यह दृश्य देखकर ग्रामीण खौफजदा हो गए। अजगर मोर को एक बिल की ओर ले जाने लगा।

लाठी डंडे लाए, मगर कोई मोर को बचा नहीं सका

वहीं झाड़ियां थीं। मोर को मारने के बाद अजगर उन झाड़ियों में घुस गया। मोर को उससे छुड़ाने की कोशिश भी की गई थी, लेकिन विशाल अजगर से उसे बचा नहीं सके। बाद में वन विभाग की ओर से अजगर को खोजने की कोशिश की गई। वहीं, उस अजगर को देखने के बाद से लोग अपने खेतों पर जाने से भी घबराने लगे। वे उस तरफ जाने से डर रहे हैं।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments