IPL में 10 लाख रुपये में बिकने वाला यह खिलाड़ी है खरबपति, बाप है 690 करोड़ डॉलर का मालिक

दोस्तों, क्रिकेट एक ऐसा खेल जिसे हमारे देश मे बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है। यह खेल दौलत के साथ - साथ शोहरत भी प्रदान करता है। जैसा कि आप सब जानते है भारतीय टीम में ऐसे बहुत से खिलाड़ी है जो गरीब परिवार से थे। लेकिन क्रिकेट ने उनकी पूरी दुनियां ही बदल दी। आज वो नाम के साथ - साथ दौलत के भी मालिक हैं।

Third party image reference
लेकिन आज इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जो पैदाइशी खरबपति है। उसके पिता 690 करोड़ डॉलर के मालिक हैं। आप लोगो को जानकर हैरानी होगी कि वह अपने शौक के लिए क्रिकेट खेलता है।

Third party image reference
उस खिलाड़ी का नाम आर्यमान बिड़ला है। आर्यमान बिड़ला भारत के बिजनेस टाइकून कुमार मंगलम बिड़ला के लड़के हैं। कुमार मंगलम बिड़ला आदित्य बिड़ला ग्रुप के अध्यक्ष हैं। कुमार मंगलम बिड़ला की गिनती भारत के अमीर पुरुषों में होती है।

Third party image reference
बात की जाए आर्यमान बिड़ला के क्रिकेट कैरियर की तो आर्यमान अभी तक भारत के लिए 9 1st class मैचों में 414 रन और list A के 4 मैचों में 36 रन बना चुके हैं। IPL में आर्यमान बिड़ला राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 10 लाख रुपये की बेस प्राइस में खरीदा था। हालांकि उन्हें खेलने का मौका नही मिला था।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments