कितनी होती है, आईपीएल की इन चीयरलीडर्स की सैलरी, सच्‍चाई जानकर होगी हैरानी

साल 2008 यानी 12 वर्ष पहले जब भारत में पहली बार आईपीएल का आयोजन होने वाला था। तभी इस टूर्नामेंट को और रोचक व दर्शकों के नजरिए से मनोरंजक बनाने के लिए आयोजन समिति ने इसमें चीयरलीडर्स को भी हर गेंद पर चीयर करने लिए शामिल किया। लेकिन अब चीयर लीडर्स अपनी आईपीएल टीम के हिसाब से ड्रेस पहनती हैं।

Google

आईपीएल चीयरलीडर्स की सैलरी-

जानकारी के मुताबिक चीयरलीडर्स की सैलरी 6 से 12 हजार रुपए के बीच होती है। अगर टीम मुकाबला जीतती है, तो बोनस के रूप में उन्हें 3 हजार रुपए अतिरिक्त मिलते हैं। मैच के अलावा अन्य इवेंट में हिस्सा लेने पर चीयरलीडर्स को 7 से 12 हजार और मिलते हैं। क्‍योंकि इन्‍हें कॉरपोरेट इवेंट, फोटो शूट, ओपनिंग सेरेमनी और अन्य गतिविधियों में शामिल किया जाता है। जिसका उन्हें अतिरिक्त पेमेंट मिलता है।

Goog;le

दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स चीयरलीडर्स को न्यूनतम सैलरी प्रति मैच 9700 रुपए देती है। दिल्ली कैपिटल्स ने अपने बजट से कुल 2.5 लाख रुपए मनोरंजन पर खर्च करती है।

मुंबई इंडियंस

चीयरलीडर्स को सबसे ज्यादा सैलरी मुंबई इंडियंस देती है। टीम हर सीजन में औसतन 8.4 लाख रुपए चीयरलीडर्स पर खर्च करती है, जिसमें 6700 रुपए बोनस नहीं जुड़ा होता है। यानी टीम औसतन 16000 रुपए प्रति मैच चीयरलीडर्स पर खर्च करती है।

Google

किंग्स इलेवन

मुंबई इंडियंस की तरह किंग्स इलेवन पंजाब चीयरलीडर्स पर उतना खर्चा नहीं करती है। पंजाब की टीम प्रति मैच 10 हजार रुपए व 3300 बोनस जीतने पर ही देती है।

चेन्नई सुपर किंग्स

पंजाब की तरह चेन्नई सुपर किंग्स भी चीयरलीडर्स पर बहुत पैसे नहीं खर्च करती है। टीम प्रति मैच 10 हजार रुपए ही डॉन्सर्स को देती है, यही नहीं फ्रेंचाईजी 2.6 लाख रुपए ही एक सीजन में इन पर खर्च करती है।

रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर

आईपीएल फिलहाल एक भी खिताब न जीत पाने वाली टीम आरसीबी चीयरलीडर्स पर खूब पैसे खर्च करती है। एक सीजन में फ्रेंचाईजी 5.3 लाख रुपए और प्रति मैच में 16 हजार रुपए टीम चीयरलीडर्स को सैलरी देती है।

Google

कोलकाता नाइट राइडर्स

आरसीबी की तरह ही केकेआर भी चीयरलीडर्स पर खूब पैसे खर्च करती है। फ्रेंचाईजी एक मैच में 20 हजार व मैच जीतने पर 6700 रुपए बोनस देती है। केकेआर एक सीजन में 11 लाख रुपए चीयरलीडर्स पर खर्च करती है।

सनराइजर्स हैदराबाद

एसआरएच चीयरलीडर्स पर प्रति मैच औसतन 10 हजार रुपए खर्च करती है। पूरे सीजन में टीम 2.6 लाख रुपए ही इन डॉन्सर्स को देती है।

राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल की ये फ्रेंचाईजी चीयरलीडर्स के लिए पूरे सीजन का बजट 3.3 लाख रुपए ही रखती है। यानी प्रति मैच टीम चीयरलीडर्स को औसतन 12 हजार रुपए सैलरी देती है।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments