जेल की हवा खा चुके हैं ये 8 क्रिकेटर, नंबर 5 पर लगा हत्या तो No. 6 पर लगा रेप का आरोप

दोस्तों, वैसे तो क्रिकेट जगत में ऐसे कई खिलाड़ी होंगे अक्सर किसी न किसी विवाद में फंसे होंगे। इनमें से कुछ विवाद ऐसे भी होंगे जिनके लिए इन खिलाड़ियों को जेल तक की हवा खानी पड़ी होगी। आज हम आपको क्रिकेट जगत के कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।
1. मोहम्मद आमिर

Third party image reference
पाकिस्तान के बेहतरीन तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को साल 2010 में जेल की हवा खानी पड़ी। जब उनका नाम इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए एक मैच के दौरान पाक कप्तान सलमान बट्ट के साथ मैच फिक्सिंग में आया।
2. बेन स्टोक्स

Third party image reference
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान एक युवक को शारीरिक नुकसान पहुंचाने का दोषी पाते हुए जेल की हवा खानी पड़ी।
3. एस. श्रीसंत

Third party image reference
टीम इंडिया के बेहतरीन गेंदबाज श्रीसंत का नाम आईपीएल मैच फिक्सिंग के दौरान सामने आया और दिल्ली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद इनके क्रिकेट करियर पर आजीवन प्रतिबंध लगाया गया और उन्हें जेल की हवा खानी पड़ी। हालांकि इसके बाद उनके ऊपर लगा यह प्रतिबंध हटा लिया गया लेकिन तब तक उनका क्रिकेट करियर खत्म हो चुका था।
4. अमित मिश्रा

Third party image reference
भारतीय टीम के शानदार स्पिनर अमित मिश्रा की एक महिला मित्र ने उन पर केतली फेंककर मारने का आरोप लगाया। जिसके चलते अमित को जेल जाना पड़ा।
5. नवजोत सिंह सिद्धू

Third party image reference
नवजोत सिंह सिद्धू पर एक व्यक्ति की हत्या का आरोप लगा था। जिसके चलते साल 1988 में उन्हें 3 साल की सजा मिली। परंतु कुछ समय जेल में रहने के बाद सिद्धू ने उस फैसले के खिलाफ कोर्ट में अपील की और कोर्ट ने इसे स्वीकार करते हुए सिद्धू को रिहा कर दिया।
6. मखाया एंटिनी

Third party image reference
दक्षिण अफ्रीका के बेहतरीन खिलाड़ी मखाया एंटिनी पर 1998 में एक 21 साल की लड़की ने बलात्कार का आरोप लगाया था, जिसके चलते उन्हें जेल जाना पड़ा था। यही नहीं आईसीसी ने उनके ऊपर 6 साल का क्रिकेट बैन भी लगा दिया था।
7. सलमान बट्ट

Third party image reference
इंग्लैंड के खिलाफ लार्ड्स में खेले गए एक मैच के दौरान सलमान बट्ट पर 2010 में मैच को फिक्स करने का आरोप लगा, जिसके चलते उन्हें जेल जाना पड़ा।
8. मोहम्मद आसिफ

Third party image reference
सलमान बट्ट और मोहम्मद आमिर के साथ 2010 के इंग्लैंड-पाकिस्तान फिक्सिंग मामले में मोहम्मद आसिफ का नाम भी शामिल था और उन्हें जेल जाना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments