भारत के खिलाफ टेस्ट में सर्वाधिक रन बनाए वाले 7 बल्लेबाज़, नंबर 1 पर है महान खिलाड़ी

भारत ने अभी तक 542 टेस्ट मुकाबले खेले हैं। आज हम उन 7 बल्लेबाज़ों के बारे में बात करने वाले हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भारत के ख़िलाफ़ सर्वाधिक रन बनाए हैं। तो चलिए जान लेते हैं। पर उससे पहले आप ऊपर दिए गए फॉलो बटन को दबाकर स्पोर्ट्स गीक को फॉलो जरूर करें।

Copyright Holder: Sports Geek
  • नंबर 7 - विव रिचर्ड्स
वेस्टइंडीज के इस महान बल्लेबाज़ ने भारत के खिलाफ 28 मैच की 41 पारियों में बल्लेबाज़ी की। उन्होंने भारत के विरूद्ध 1,927 रन बनाए हैं।

Copyright Holder: Sports Geek
  • नंबर 6 - माइकल क्लार्क
ऑस्ट्रेलिया के इस मध्यम क्रम बल्लेबाज़ ने भारत के विरूद्ध 22 टेस्ट मैचों की 40 परियों में बल्लेबाज़ी की। उन्होंने भारत के विरुद्ध 2,049 रन बनाए हैं। साथ ही वे भारत के विरुद्ध सर्वाधिक रन बनाए वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ हैं।

Third party image reference
  • नंबर 5 - शिवनारायण चंद्रपाल
वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के बल्लेबाज़ शिवनारायण चंद्रपाल ने भारत के विरूद्ध 2,171 रन बनाए हैं। उन्होंने भारत के ख़िलाफ़ 25 मैचों की 44 परियों में बल्लेबाज़ी की है।

Third party image reference
  • नंबर 4 - जावेद मियांदाद
दाहिने हाथ के पाकिस्तानी बल्लेबाज़ जावेद मियांदाद ने भारत के ख़िलाफ़ 2,228 रन बनाए हैं। उन्होंने भारत के विरुद्ध 28 मैचों की 39 परियों में बल्लेबाज़ी की है।

Third party image reference
  • नंबर 3 - क्लाइव लॉयड
वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के बल्लेबाज़ क्लाइव लॉयड भारत के विरूद्ध सर्वाधिक रन बनाने वाले विश्व के तीसरे और वेस्टइंडीज के पहले बल्लेबाज़ हैं। उन्होंने भारत के ख़िलाफ़ 28 मैचों की 44 परियों में बल्लेबाज़ी की और 2,344 रन बनाए हैं।

Third party image reference
  • नंबर 2 - एलेस्टेयर कुक
इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाज़ रहे एलेस्टेयर कुक ने साल 2018 में भारत के विरूद्ध ओवल में ही अपना आखरी टेस्ट मैच खेला था। उन्होंने भारत के ख़िलाफ़ 30 मैचों की 54 परियों में बल्लेबाज़ी की और 2,431 रन बनाए हैं।

Copyright Holder: Sports Geek
  • नंबर 1 - रिकी पोंटिंग
ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज़ रिकी पोंटिंग ने भारत के विरूद्ध सर्वाधिक 2,555 रन बनाए हैं। उन्होंने भारत के ख़िलाफ़ 29 मैचों की 51 परियों में बल्लेबाज़ी की है।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments