कोरोना से जंग में 19 क्रिकेटरों ने दान दिया है, जानिए किस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा दान दिया

कोरोना वायरस का कहर लगातार देश पर बढ़ता जा रहा है। कोरोना वायरस से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री रहत कोष में भारत के कई करोड़पति लोगों ने दान करके इसमें अपना योगदान दिया है। भारतीय टीम के कई क्रिकेटर कोरोना वायरस की महामारी से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में दान दिया है। आइए देखते हैं सभी दान करने वाले क्रिकेटरों की लिस्ट में किसने कितना ज्यादा दान दिया है।

Google
दोस्तों टीम इंडिया क्र विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कोरोना के खिलाफ जंग में कुल 80 लाख रुपये की धन राशि का योगदान दिया। रोहित शर्मा ने अपनी इस रकम को देश, इन चार संस्थाओं में दान किया है। पीएम केयर्स फंड, सीएम रिलीफ फंड, फीडिंग इंडिया और स्ट्रे डॉग्स की संस्था में दान दिया है Iभारतीय कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने भी पीएम केयर फंड और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष को दान दिया है।

Google
बीसीसीआई के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने गरीबों को 50 लाख रुपये और चावल के वितरण की घोषणा की है। सचिन तेंदुलकर ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 लाख रुपये और मुख्यमंत्री राहत कोष में 25 लाख रुपये देने का फैसला किया है। इस तरह उन्होंने 50 लाख रूपये दान में दिया है।

Google
टीम इंडिया के लेफ्ट हैण्ड बल्लेबाज सुरेश रैना ने कुल 52 लाख रूपये की धनराशि डोनेट की। रैना ने 31 लाख रुपये पीएम केयर्स फंड में और 21 लाख रुपये की धनराशि उत्तर प्रदेश रिलीफ फंड में डोनेट किया है।

Google
कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के खिलाफ पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों ने भी डोनेट की किया है। इस लिस्ट में पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले, अतुल वासन और लक्ष्मी रत्न शुक्ला भी इस लिस्ट में शामिल हैं। इन सब खिलाड़यों ने दान किया है।

Google
दोस्तों पुरूष क्रिकेटरों के अलावा महिला क्रिकेटर भी किसी से कम नहीं हैं महिला क्रिकटरों ने भी प्रधानमंत्री रिलीफ फंड में काफी धनराशि डोनेट की है। महिला क्रिकेटरों की लिस्ट में मिताली राज ने 10 लाख, पूनम यादव ने 2 लाख, दिप्ती शर्मा ने 1.5 लाख और रिचा घोष ने 1 लाख की धन राशि दान दान की है।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments