भारतीय क्रिकेटरों की 10 सबसे मंहगी कार, हार्दिक पांड्या के लेम्बोर्गिनी की कीमत है 4 करोड़

दोस्तों भारत में क्रिकेट सबसे मंहगा खेल माना जाता है। भारत में होने वाले IPL की चकाचौंध को देखकर इस बात को अंदाजा लगाया जा सकता है। क्रिकेटर्स को करोड़ों की कीमत मिलती है। अथाह पैसे होने के कारण क्रिकेटरों के शौक भी मंहगे हो जाते हैं। जिसमें मंहगे फैशन, मंहगी गाडियां etc. शामिल हैं। दोस्तों आज हम आपको बताने जा रहे हैं भारतीय क्रिकेटरों के उन लक्जरी SUV और कारों के बारे में जिनकी कीमत जानकर आप जरूर चौंक जाऐंगे।
10. MS Dhoni & Harbhajan Singh – Hummer H2 – Rs 75 Lakh

Third party image reference
बाइक के शौकीन चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम. एस. धौनी के पास Hummer H2 है जिसकी कीमत करीब 75 लाख रुपये है। धौनी के बाद हरभजन सिंह ऐसे क्रिकेटर हैं जिनके पास भी यही SUV मौजूद है।
9. KL Rahul – Mercedes C43 AMG – Rs 75.35 Lakh

Third party image reference
भारतीय टीम के तुफानी सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के पास Mercedes C43 AMG है जिसकी कीमत 79.78 लाख है। इसकी परफॉर्मेंस की बात करें तो C-Class की यह वेरिएंट 3.0- litre की इंजन के साथ आती है जो मैक्सिमम 348 bhp की पावर प्रोड्यूस करती है।
8. Shikhar Dhawan – Mercedes GL Class – Rs 79.78 Lakh

Third party image reference
सीमित ओवरों के सबसे धांसू सलामी बल्लेबाज में से एक शिखर धवन के पास महंगी कार होना कोई सरप्राइज की बात नहीं है। धवन के पास Mercedes GL CDI मौजूद हैं इंडिया के मंहगे कारों में से एक है। इसकी मार्केट वैल्यू 80 लाख रुपये है।
7. Dinesh Karthik – Porsche Cayman S – Rs 85.53 Lakh

Third party image reference

भारतीय टीम में 2004 में धौनी के साथ डेब्यू करने वाले दिनेश कार्तिक कभी भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए। पर तमिलनाडु के इस दिग्गज क्रिकेटर ने IPL में बहुत नाम कमाया है। कार्तिक के पास Porsche Cayman S नाम की स्पोर्ट्स कार मौजूद हैं जिसकी मार्केट वैल्यू करीब 86 लाख के आसपास है।
6. Hardik Pandya – Land Rover Range Rover – Rs 1.66 crore

Third party image reference
भारत के डायनामिक आलराउंडर हार्दिक पांड्या इस वक्त भारत के सबसे प्रमुख खिलाड़ियों में से एक है। पांड्या के पास Land Range Rover मौजूद है, इस कार की कीमत करीब 1.66 करोड़ रुपये है।
5. Sachin Tendulkar – BMW i8 – 2.62 Crore

Third party image reference
भारत के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी कार के काफी शौकीन हैं। सचिन सर के पास सबसे मंहगी कार BMW i8 है। इस कार का हाईब्रिड सिस्टम 3 सिलिंडर 1.5 लीटर इंजिन से लैस है जो 231 बीएचपी की ताकत पैदा करता है। यह कार महज 4 सेकेंड में 100 किलोमीटर की रफ्तार ले लेती है।
4. Virat Kohli – Audi R8 LMX – 2.97 Crore

Third party image reference
[12:13 PM, 3/7/2020] T. K. Star: इस वक्त दुनिया के सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार भारतीय कप्तान विराट कोहली स्टाइल आइकन के रूप में जाने जाते हैं। विराट के पास कई लग्जरी गाड़ियां मौजूद हैं। इन कारों में सबसे महंगी कार की बात करें तो विराट के पास Audi R8 LMX मौजूद हैं जिसकी मार्केट वैल्यू 2.97 करोड़ रुपये है। इस कार में 5200cc V10 का पावरफुल इंजन दिया है। ये 562 Bhp और 540 Nm टॉर्क जनरेट करता है। जिसके चलते ये कार रफ्तार से बातें करती है। कंपनी का दावा है कि ये कार सिर्फ 3.4 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इसका माइलेज सिर्फ 5.5kmpl है।
3. Virender Sehwag- Bentley Continental Flying Spur – Rs 3.10 crore

Third party image reference
विश्व के सर्वकालिक महान विस्फोटक सलामी बल्लेबाजों में से एक विरेन्द्र सहवाग भी कार के शौकीन हैं। मुल्तान के सुल्तान के नाम से फेमस सहवाग के पास सबसे मंहगी कार Bentley Continental Flying Spur है। जिसकी कीमत 3.10 करोड़ रुपये है।
2. Yuvraj Singh – Lamborghini Murcielago – Rs 3.6 crore

Third party image reference
टी20 वर्ल्डकप 2007 और विश्वकप 2011 के हीरो रहे युवराज सिंह भला इस मामले में पीछे नहीं है। सिक्सर किंग युवराज के पास महंगी कारों की अच्छी खासी कलेक्शन है। इनके पास Lamborghini Murcielago स्पोर्ट्स कार मौजूद हैं। जिसकी कीमत 3.5 करोड़ रुपये है। 6.5 लीटर V12 पेट्रोल इंजन से लैस यह कार 631 bhp और 660 Nm टार्क जेनरेट करता है।
1. Hardik Pandya and Krunal Pandya – Lamborghini Huracan EVO 3.73 crore

Third party image reference
भारतीय टीम के स्टार आलराउंडर्स हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या ने हाल ही में ओरेंज कलर की Lamborghini Huracan EVO खरीदा है। इस खुबसूरत और स्टाइलिश सुपरकार की एक्स शोरूम कीमत 3.73 करोड़ (लगभग 4 करोड़) रुपये है। जो इस लिस्ट की सबसे महंगी कार है। 2019 में लॉन्च हुई लैंबॉर्गिनी की इस शानदार सुपरकार में 5.2-लीटर V10 इंजन दिया गया है। यह इंजन 631 bhp का पावर और 600 Nm टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि नई कार मात्र 2.9 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 325 किलोमीटर प्रति घंटा है।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments