WHO : भारतीयों को कोरोनोवायरस से घबराने की जरूरत नहीं है,क्यों कहा WHO ने

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा है कि भारतीयों को कोविद -19 कोरोनोवायरस के प्रकोप से घबराने की जरूरत नहीं है। इंडिया टुडे के साथ बात करते हुए डब्लूएचओ के रीजनल इमर्जेंसी डायरेक्टर डॉ. रोड्रिको ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि भारत में पॉजिटिव टेस्ट किए जाने की वजह से विदेश यात्रा पर जाने के कारण नागरिकों के विदेशी जमीन पर वायरस पकड़े गए।

Copyright Holder INN TREND
भारत में 40 से ज्यादा कोरोनावायरस मामलों के साथ, कई भारतीय बहुत चिंतित हैं। क्या भारतीयों को घबराना चाहिए?
इस सवाल का जवाब देते हुए, डॉ। रोड्रिको ने कहा, "घबराने की ज़रूरत नहीं है, संक्रमित लोगों का इलाज करने के लिए अधिक प्रशिक्षित डॉक्टरों और नर्सों की ज़रूरत है। हम जानते हैं कि भारत कई केंद्रों के साथ आया है, यही रास्ता है। इसके बारे में अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड हैं, जिन्हें जल्द से जल्द सक्रिय करने की आवश्यकता है। "

Copyright Holder INN TREND
नागरिक क्या कर सकते हैं, इस बारे में बोलते हुए, उन्होंने कहा, "एक भारतीय नागरिक के रूप में आपको बुनियादी स्वच्छता बनाए रखने की आवश्यकता होती है जैसे कि किसी के हाथों को धोना, छींकते समय मुंह को कवर करना, यदि आप बीमार महसूस करते हैं जल्द से जल्द एक चिकित्सक के पास जाएं।"

Copyright Holder INN TREND
हालांकि, डॉ। रोड्रिको ट्रिन ने बूढ़े और बहुत युवा लोगों को आगाह किया, वह आयु वर्ग है जो वायरस के लिए सबसे अधिक संवेदनशील है। उन्होंने कहा कि इन दो आयु समूहों द्वारा अत्यधिक सावधानी बरती जानी चाहिए।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments