महिला T20 WC: लीग मैच हुए समाप्त: गोल्डन बैट व बॉल की रेस में ये टॉप-5 बल्लेबाज व गेंदबाज

जैसा कि आप सबको पता है कि महिला T20 वर्ल्ड कप 2020 में 18 मैच हो सके हैं जबकि 2 मुकाबले बारिश के कारण रद्द करने पड़े हैं। जिसमे ग्रुप A में भारत की महिला टीम 8 अंक के साथ पॉइंट टेबल में पहले स्थान पर मौजूद है। जबकि ग्रुप B में साउथ अफ्रीका की महिला टीम 7 अंको के साथ पहले स्थान पर मौजूद हैं।

Third party image reference
वही T20 वर्ल्ड कप में भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह बना चुकी है। जहा पर इन टीमों के बीच पहला सेमीफाइनल मैच भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मार्च को सुबह 9:30 बजे खेला जाएगा। जबकि दूसरा सेमीफाइनल मैच इसी दिन दोपहर 1:30 बजे से ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा।
1. सबसे ज्यादा रन -

Third party image reference
महिला टी-20 विश्वकप मे सबसे ज्यादा रन इंग्लैंड की बल्लेबाज नताली स्किवर ने बनाए है, स्किवर ने 4 इनिंग मे 202 रन बना दिए है, दूसरे स्थान पर इंग्लैंड की कप्तान हैदर है जिन्होंने 4 इनिंग मे 193 रन बनाए है, वही तीसरे स्थान भारत की शेफाली वर्मा है। जिन्होंने 4 मैचों में 40.25 की औसत से 161 रन बनाए है जबकि चौथे स्थान पर श्रीलंका की चमारी अटापट्टू है जिन्होंने 4 पारियों में 154 रन बनाए है। जबकि पाचवे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी है। मूनी ने कुल 152 रन बनाए है,
2. सबसे ज्यादा विकेट -

Third party image reference
महिला टी-20 विश्वकप मे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में पहले स्थान पर पूनम यादव है, पूनम ने 4 मैचों में कुल 9 विकेट ले लिए है, दूसरे स्थान पर इंग्लैंड की सोफी एनिस्टोन है जिन्होंने इस वर्ल्ड कप में 8 विकेट लिए है। शिखा पांडे है, तीसरे स्थान पर इंग्लैंड की अन्या श्रुबसोलों है जिन्होंने 4 मैचो में 8 विकेट अपने नाम किए हैं। जबकि टीम इंडिया की शिखा पांडे 7 विकेट के साथ चौथे स्थान पर मौजूद हैं। तो वही न्यूज़ीलैंड की हेले जेन्सेन 7 विकेट के साथ पाचवे स्थान पर मौजूद हैं।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments