खुशखबरी: बैन लगने के बाद भी IPL खेलने भारत आयेंगे विदेशी खिलाड़ी, जानें कैसे होगा यह कमाल


Third party image reference
दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस के कारण 11 मार्च को सभी विदेशी यात्रियों के भारत आने पर प्रतिबंध लगा दिया है। बताया जा रहा है कि 12 मार्च से 15 अप्रैल तक कोई भी विदेशी यात्री भारत नहीं आया आ सकता है।

Third party image reference
जैसे कि हर साल आईपीएल में कई विदेशी खिलाड़ी शामिल होते हैं और इस बार भारत सरकार द्वारा इस प्रकार का कदम उठाए जाने के बाद अब विदेशी खिलाड़ियों का आईपीएल के लिए भारत आना एक बड़ा चर्चा का विषय बन गया है। हालांकि स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बताया गया है कि केवल सरकारी कर्मचारी, डिप्लोमेटिक वीजा होल्डर और अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं के कर्मचारी या जिनके पास वर्क वीजा है वह किसी खास काम के लिए भारत आ सकते हैं। 

Third party image reference
जानकारी के लिए बता दें कि जब कोई टीम आईपीएल में किसी विदेशी खिलाड़ी को खरीदती है तो वह विदेश मंत्रालय और क्रिकेट बोर्ड को विशेष पत्र के द्वारा उन खिलाड़ियों का वर्क वीजा बनवा दी है जिससे वह खिलाड़ी वर्क वीजा के द्वारा भारत आ सकता है।

Third party image reference
इसका मतलब यह कि इन खिलाड़ियों को भारत आकर आईपीएल खेलने में कोई परेशानी नहीं होने वाली है। सभी विदेशी खिलाड़ी अपने वर्क वीजा पर भारत आकर आईपीएल में भाग ले सकते हैं।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments