बड़ी मुश्किल से मिली थी इस क्रिकेटर को IPL खेलने की अनुमति, किसी टीम ने नहीं जताया भरोसा


Third party image reference
भारत में गर्मियों में आयोजित होने वाला आईपीएल दुनिया के सबसे प्रचलित टूर्नामेंटों में से एक है जिसकी वजह से दुनियाभर के क्रिकेटर इसका प्रतिनिधित्व करने का सपना देखते हैं। किसी भी देश की क्रिकेटर को आईपीएल का प्रतिनिधित्व करने के लिए पहले उनके अंतरराष्ट्रीय बोर्ड से अनुमति लेने की जरूरत पड़ती है इसके बाद उन्हें आईपीएल के नीलामी में शामिल होने का मौका मिलता है जिसके बाद अगर कोई टीम उस पर भरोसा जताती है, तो वह आईपीएल खेलता है और अगर कोई टीम उसे खरीदना पसंद नहीं करती तो वह अनसोल्ड हो जाता है।
मुश्किल से मिली थी बोर्ड से अनुमति

Third party image reference
इसी क्रम में आज हम बात करेंगे बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के स्टार तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान के बारे में जिन्हें बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल का आगामी सीजन खेलने के लिए साफ मना कर दिया था। बोर्ड का कहना था कि मुस्तफिजुर रहमान जब किसी दूसरे देश में लीग मैच खेलने जाते हैं, तो वहां से चोटिल होकर लौटते हैं। लेकिन मुस्तफिजुर रहमान ने बोर्ड से एक बार फिर अनुमति मांगी जिसके बाद उन्हें आईपीएल खेलने की अनुमति मिल गई।
आईपीएल नीलामी में हो गए अनसोल्ड

Third party image reference
बोर्ड से अनुमति मिलने के बाद मुस्तफिजुर रहमान आईपीएल की नीलामी में अपना नाम शामिल किए लेकिन उन्हें सबसे बड़ा झटका तो 19 दिसंबर 2019 को लगा। जिसमें मुस्तफिजुर रहमान अनसोल्ड हो गए यानी कि उन पर किसी टीम ने भरोसा जताना सही नहीं समझा। आईपीएल की नीलामी से अनसोल्ड होने के बाद मुस्तफिजुर रहमान को शायद अब उम्मीद होगी कि कोई टीम रिप्लेसमेंट के तौर पर उन्हें अपने फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनाएगी।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments