पता नहीं IPL में ऑरेंज कैप कब जीतेंगे ये 5 महान बल्लेबाज, नं.1 को देखकर बहुत अफसोस होता है

फ़िलहाल क्रिकेट के ज्यादातर प्रशंसकों पर आईपीएल का खुमार छाया हुआ है. आईपीएल इस समय लोकप्रियता के मामले में टॉप पर है. क्रिकेट के चाहने वाले आईपीएल का मैच शुरू होने से पहले ही अपने सारे काम खत्म कर टीवी के सामने बैठ जाते हैं

Third party image reference
आईपीएल में देश-विदेश के कई महान खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं. आईपीएल में खेल रहे कई दिग्गज खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने आईपीएल के प्रत्येक सीजन में जबरदस्त प्रदर्शन किया है, लेकिन आज तक ऑरेंज कैप हासिल नहीं कर पाए हैं. आज के इस लेख में हम आपको ऐसे ही 5 महान बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आईपीएल में ऑरेंज कैप का ख़िताब नहीं जीत पाए हैं. आइये जानते हैं इनके बारे में-
5- एबी डीविलियर्स

Third party image reference
आईपीएल में भी डीविलियर्स का खूब बल्ला चलता है। वह अब तक खेले गए 154 मैचों में 4395 रन बना चुके हैं। उनकी स्ट्राइक रेट 151.24 है। लेकिन अफसोस इतने बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद डीविलियर्स आईपीएल में अभी तक ऑरेंज कैप हासिल नहीं कर सके.
4- शिखर धवन

Third party image reference
दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन ने आईपीएल में कुल अभी तक 159 मैच खेले हैं जिसके 158 पारियों में 33.17 की औसत से 4578 रन बना चुके हैं. इस दौरान शिखर धवन का स्ट्राइक रेट 124.78 का रहा है. शिखर धवन ने आईपीएल में अभी तक कुल 4578 रन बनाए जिसमें से शिखर धवन के बल्ले से पावरप्ले में 2411 रन निकले हैं. लेकिन शिखर धवन भी आज तक आईपीएल में ऑरेंज कैप हासिल नहीं कर पाए हैं.
3- रोहित शर्मा

Third party image reference
भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज और वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले रोहित शर्मा भी आईपीएल में अभी तक ऑरेंज कैप हासिल नहीं कर सके हैं. रोहित शर्मा ने आईपीएल में अब तक 188 मैच खेले हैं जिसकी 183 पारियों में उन्होंने 31.6 की औसत और 130.8 के स्ट्राइक रेट से 4,898 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा आईपीएल में अब तक 1 शतक और 36 अर्धशतक लगा चुके हैं।
2- महेंद्र सिंह धोनी

Third party image reference
इस टूर्नामेंट में धोनी के रिकॉर्ड बेहतरीन है। आईपीएल में 190 मैचों में धोनी ने 4432 रन 42.20 की औसत से बनाए हैं। धोनी के आईपीएल में स्ट्राइक रेट की बात करें तो 137 से ज्यादा है। आईपीएल में 23 अर्धशतक धोनी जड़ चुके हैं। इसके बावजूद धोनी ने आईपीएल के किसी भी सीजन में ऑरेंज कैप का ख़िताब नहीं जीता है.
1- सुरेश रैना

Third party image reference
रैना आईपीएल के इतिहास में सबसे पहले 5000 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. रैना के नाम आईपीएल में सबसे पहले 5000 रन पुरे करने का रिकॉर्ड है. रैना आईपीएल में अब तक 193 मैचों में 34 की औसत से 5368 रन बना चुके हैं. रैना के प्रशंसक इस बार उम्मीद कर रहे हैं कि वो इस बार ऑरेंज कैप का ख़िताब हासिल करें.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments