IND vs SA : चोट तो सिर्फ बहाना है, इस वजह से वनडे सीरीज में नहीं मिला रोहित शर्मा को मौका

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज 12 मार्च से शुरू हो रही है। सीरीज का पहला मैच कल यानी गुरूवार को धर्मशाला में खेला जाएगा। टीम इंडिया के लिए यह सीरीज बेहद ही महत्वपूर्ण है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज हारने के टीम का मनोबल जरूर टूटा है। टीम इंडिया के स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा को वनडे सीरीज में जगह नहीं मिली है। इसके पीछे क्या वजह है। क्या रोहित शर्मा सच में अभी तक चोट से नहीं उबर पाएँ हैं या फिर किसी और वजह से उन्हें मौका नहीं मिला है। आइए जानते हैं पूरी वजह।

India Today
रोहित शर्मा को टीम में नहीं मिली जगह :

Times of India
टीम इंडिया के स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं शामिल किया गया है। रोहित शर्मा के चयन को लेकर चयनकर्ताओं ने जिक्र तक नहीं किया। यह बात जानकर आप सबको काफी हैरानी हुई होगी। लेकिन सच्चाई यही है कि रोहित के चयन को लेकर चयनकर्ताओं ने एक भी नहीं सोचा। अगर वह फिट नहीं थे तो एक बार तो उनकी फिटनेस को लेकर चर्चा की जाती। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ और वनडे टीम का चयन हो गया। लेकिन इसमें रोहित शर्मा का नाम नहीं था।
युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहता है टीम मैनेजमेंट :

Zee news
वनडे सीरीज में रोहित को शामिल नहीं करने को लेकर एक बड़ी वजह सामने आई है कि टीम मैनेजमेंट युवाओं को मौका देना चाहती है। लेकिन यह कहा तक सही है कि इसके लिए टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी को टीम से बाहर कर दिया जाए। पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इस बात का जिक्र किया और बोले - कि रोहित शर्मा की चोट इतनी गंभीर नहीं थी जो उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया। यह अच्छी बात है कि टीम मैनेजमेंट युवाओं को मौका देना चाहती है लेकिन इसके लिए किसी बड़े खिलाड़ी को टीम से बाहर रखना समझ से परे है।
न्यूजीलैंड दौरे पर चोटिल हुए थे रोहित :

Firstpost
रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरिज में चोट लगी थी। इसके बाद उन्हें वनडे और टेस्ट सीरीज से विश्राम लेना पड़ा था। रोहित दौरे के बीच में ही भारत वापस लौट आए थे। टीम मैनेजमेंट ने उस समय इस बात का खुलासा किया था कि रोहित शर्मा की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है और वह 3 सप्ताह में ठीक हो जाएंगे। यानी अगर इस लिहाज से देखा जाए तो दक्षिण अफ्रीका सीरीज में उनकी जगह लगभग पक्की थी। रोहित ने पिछले महीने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था जिसमें वह अपनी फिटनेस को लेकर मेहनत कर रहे थे। यानी रोहित सर्जरी से उबर चुके थे और अभ्यास कर रहे थे। अब ऐसे में रोहित शर्मा को वनडे टीम से बाहर रखना कुछ समझ नहीं आ रहा है।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments