ICC महिला T20 रैंकिंग घोषित, शेफाली वर्मा बनीं नंबर-1, रचा इतिहास, पूनम-राधा का भी धमाल

स समय आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है। इस टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज के मुकाबले समाप्त हो गए हैं। इस दौरान भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका की टीमें सेमीफाइनल में पहुँच गई हैं। इस बीच आईसीसी ने ताजा टी-20 रैंकिंग का ऐलान कर दिया है।

शेफाली वर्मा बनीं नंबर-1 बल्लेबाज


Third party image reference
भारत की तूफानी ओपनर शेफाली वर्मा ने ऑस्ट्रेलिया में जारी वर्ल्ड कप में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। इस शानदार प्रदर्शन के बाद वो महिला टी-20 रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज बन गईं हैं। वो शीर्ष स्थान हासिल करने वाली सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज बन गईं हैं।

Copyright Holder: Cricket 24
आपको बता दें कि शेफाली मात्र 16 साल की हैं। शेफाली ने इस रैंकिंग में न्यूज़ीलैंड की सूजी बेट्स को पीछे छोड़ा है। शेफाली के ताजा रैंकिंग में 761 अंक हैं, जबकि बेट्स के 750 अंक हैं। अन्य भारतीय बल्लेबाजों में स्मृति मंधाना नंबर-6 और जेमिमा नंबर-9 पर मौजूद हैं।

आईसीसी महिला टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग


Copyright Holder: Cricket 24
गेंदबाजों की रैंकिंग न्यूज़ीलैंड की एमेलिया केर शानदार प्रदर्शन के बाद नंबर-4 पर आ गईं हैं। इस रैंकिंग में भारत की 3 गेंदबाज टॉप-10 में शामिल हैं। इसमें दीप्ति शर्मा 5वें, राधा यादव 7वें और पूनम यादव 8वें स्थान पर मौजूद हैं।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments