कोरोना वायरस से लड़ने के लिए इस क्रिकेटर ने उठाया बड़ा कदम, दान कर दिए लाखों रुपए

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और मौजूदा समय में पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सरकार के द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वाले लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसे लोग सुरक्षित रहने या फिर जेल जाने के विकल्प को चुन सकते हैं। इसके साथ ही गौतम गंभीर ने को कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज के लिए अपनी सांसद निधि से ₹5000000 जारी करने की पेशकश कर दी है।

Third party image reference
आपको बता दें कि इस समय पूरे भारत में कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए लगभग पूरा भारत लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है और अधिकतर लोगों ने घर पर रहते हुए प्रधानमंत्री के द्वारा आह्वान किए गए रविवार के दिन जनता कर्फ्यू का पालन भी किया। हालांकि रविवार के दिन रात के 9:00 बजे के बाद काफी संख्या में लोग अपने घरों से बाहर भी निकाल कर आए।

Third party image reference
कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार की तरफ से जारी किए गए दिशा नर्देशों का पालन नहीं कर रहे लोगों के लिए गौतम गंभीर ने ट्वीट करते हुए कहा कि खुद भी जाएंगे और परिवार को भी ले जाएंगे। क्वारेंटाइन (पृथक) या जेल! पूरे समाज पर खतरा ना बने और घर पर रहें! यह जंग, नौकरी और व्यापार से नहीं, ज़िंदगी से है! जरूरी सेवायें देने वाले परेशान ना हों। इसका भी ध्यान रखें! लॉकडाउन का पालन करें। जय हिंद।

Third party image reference
अपने द्वारा किए गए इस ट्वीट के बाद गौतम गंभीर ने एक और बड़ा कदम उठाते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लिखे हुए पत्र में कहा कि इस महामारी से हमारे शहर और नागरिकों को बचाने के लिए एकजुट प्रयास के क्रम में मैं राज्य सरकार के अस्पतालों में कोरोना वायरस के उपचार के लिए आवश्यक उपकरणों के लिए अपने सांसद निधि से ₹5000000 का देने का वादा करता हूं।

Third party image reference
गौरतलब है कि पूरी दुनिया में इस वायरस के संक्रमण से लगभग 15000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि भारत के कई राज्यों ने लगभग लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। दिल्ली में भी अभी तक कोरोना वायरस के 30 मामलों की पुष्टि की जा चुकी है
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments