आईपीएल के हर सीजन मे सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले खिलाड़ी,जाने!

आईपीएल के अब तक 12 सीजन हो चुके हैं। इस दौरान कई खिलाड़ियों ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नजारा पेश किया है। आईपीएल में अब तक कई बल्लेबाज ताबड़तोड़ अर्धशतक लगा चुके हैं। आज हम आईपीएल के प्रत्येक सीजन में सबसे तेज अर्द्धशतक लगाने वाले खिलाड़ियों की बारे में बात करेंगे।
1. आईपीएल के पहले सीजन में यूसुफ पठान ने मात्र 21 गेंद में अर्धशतक लगाया था। इस सीजन में यूसुफ पठान राजस्थान की तरफ से खेल रहे थे।

Third party image reference
2. आईपीएल के दूसरे सीजन में एडम गिलक्रिस्ट ने 17 गेंद में दिल्ली के खिलाफ अर्थशतक लगाया था। उस समय एडम गिलक्रिस्ट डेक्कन चार्जर्स की टीम के कप्तान थे।
3. आईपीएल के तीसरे सीजन में रोबिन उथप्पा ने बेंगलुरु की टीम के तरफ से खेलते हुए 19 बॉल में 50 लगाई थी। उथप्पा ने यह अर्धशतक पंजाब की टीम के खिलाफ लगाया था।

Third party image reference
4. आईपीएल के चौथे सीजन में पंजाब के खिलाड़ी पोल वोल्थर्टी ने सबसे तेज अर्धशतक लगाया था। पॉल ने चेन्नई की टीम के खिलाफ मात्र 23 बॉल में अर्धशतक जड़ा था।
5. आईपीएल के पांचवें सीजन में राजस्थान के खिलाड़ी ओवैस शाह ने 19 बॉल में शतक जड़ा था। ओवैस शाह ने यह अर्धशतक बेंगलुरु की टीम के खिलाफ लगाया था।
6. आईपीएल के छठे सीजन में बेंगलुरु के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने सबसे तेज अर्धशतक लगाया था। क्रिस गेल ने पुणे की टीम के खिलाफ मात्र 17 गेंद में 50 लगाई थी।

Third party image reference
7. आईपीएल के सातवें सीजन में युसूफ पठान ने कोलकाता की तरफ से खेलते हुए सबसे तेज अर्धशतक लगाया था। इन्होंने हैदराबाद की टीम के खिलाफ मात्र 15 बॉल में अर्धशतक जड़ दिया था।
8. आईपीएल के आठवें सीजन में हरभजन सिंह ने मात्र 19 बॉल में अर्धशतक जड़ दिया था। यह मुकाबला मुंबई इंडियंस और पंजाब की टीम के बीच खेला गया था।

Third party image reference
9. आईपीएल के नौवें सीजन में दिल्ली के ऑल राउंडर क्रिस मॉरिस ने मात्र 17 बॉल में फिफ्टी लगाई थी। क्रिस मॉरिस ने यह कारनामा गुजरात लायंस के खिलाफ किया था।
10. आईपीएल के दसवें सीजन में कोलकाता के ऑलराउंडर सुनील नारायण ने मात्र 15 बॉल में अर्धशतक जड़ दिया था। इन्होंने बेंगलुरु की टीम के खिलाफ यह कारनामा किया था।

Third party image reference
11. आईपीएल के 11वे सीजन में पंजाब के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल ने मात्र 14 बॉल में आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक लगाया था। राहुल ने यह कारनामा दिल्ली की टीम के खिलाफ किया था।
12. आईपीएल के पिछले सीजन में हार्दिक पांड्या ने सबसे तेज अर्धशतक जड़ा था। मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी ने कोलकाता की टीम के खिलाफ मात्र 17 बॉल में अर्धशतक लगाया था।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments