पति के अलावा किसी गैर मर्द को अपने चेहरे का दीदार नही करने देती है ये मुस्लिम लड़की, देखें

मुस्लिम धर्म में एक मुस्लिम लड़की को पर्दा करने का हुक्म है ताकि वह बाहर के गैर मर्द लोगों से अपने चेहरे को बचा सके। अब इस नियम का पालन करना सभी मुस्लिम महिलाओं पर लागू है। आपने देखा होगा की मुस्लिम समाज की लेडीज अक्सर अपने शरीर को चारों तरफ से ढकने के लिए एक काले रंग के नकाब का इस्तेमाल करती है।

Third party image reference
आज-कल अक्सर ऐसा क्रिकेट की दुनिया में भी देखने को मिल रहा है। जैसे इस महान हस्ती तथा क्रिकेटर की पत्नी अपने पति के अलावा किसी भी गैर व्यक्ति को चेहरे का दीदार नही करने देती है। तथा वह हमेशा आपको कैमरे से दूर दिखेगी।

Third party image reference
आपको बता दे की इरफान पठान की खूबसूरत बेगम सफा खान जेद्दा में मॉडलिंग किया करती थी। लेकिन शादी के बाद उन्होंने इरफान के परिवार वालों के नियमों का पालन करते हुए पर्दा करना शुरू कर दिया और अपनी मॉडलिंग लाइफ से अलग हो गई।

Third party image reference
भारतीय मूल की सफा का पूरा परिवार सऊदी अरब में रहता है। मूल रूप से सफा हैदराबाद की रहने वाली मॉडल है। उम्र में वह इरफान से 10 वर्ष छोटी है। सफा ने मॉडलिंग के साथ ही जेद्दा में एक पी-आर कंपनी में भी वर्क किया था।

Third party image reference
सफा जब भी इरफान के साथ कैमरे में आती है तो उनके चेहरे पर नकाब रहता है तथा वह अपना सुंदर चेहरा किसी को नही दिखा पाती। शादी के बाद बस एक बार ही इन्हें बिना नकाब के देखा गया, जिसमें काफी हसीन लग रही थी।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments