आईपीएल के दिग्गजों से मिलकर बनी इस टीम को हरा पाना है लगभग असंभव, देखें खतरनाक ड्रीम टीम

T20 क्रिकेट चुस्ती और फुर्ती का खेल माना जाता है, हमेशा से ही इस छोटे फॉर्मेट के क्रिकेट में युवाओं को ही अधिक प्रोत्साहन दिया जाता हैं। जब 2008 में आईपीएल की शुरुआत हुई तब काफी दिग्गज खिलाड़ी इस टूर्नामेंट का हिस्सा थे। हालांकि कुछ सीजन के बाद ही इस टूर्नामेंट में युवाओं और अनुभवी खिलाड़ियों ने कब्जा कर लिया। लेकिन आईपीएल में कुछ ऐसे भी दिग्गज खिलाड़ी रहे हैं। जिनको मिलाकर एक टीम बनाई जाए तो आज भी आईपीएल की बड़ी-बड़ी टीमें इस टीम के आगे नही टिक पाएगी। आइये देखते है कैसी है ये ड्रीम टीम।

ओपनर जोड़ी :


Copyright Holder: Cricket Stats
इस ड्रीम टीम के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग होंगे। दोनो ही ओपनर भारत के लिए काफी अरसे तक ओपनिंग कर चुके है साथ ही गंभीर और सहवाग ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी ओपनिंग की हैं।

बल्लेबाजी क्रम :


Copyright Holder: Cricket Stats
बल्लेबाज के रूप में इस टीम में युवराज सिंह, एडम गिलक्रिस्ट, जैक कालिस, इरफान पठान और मनविंदर बिसला जैसे खिलाड़ियों को जगह दी गयी हैं। ये खिलाड़ी अपने समय मे तेज गति से रन बनाने के लिए जाने जाते थे।

गेंदबाजी क्रम :

अगर जिस टीम के पास ब्रेट ली जैसे तेज गेंदबाज, जहीर खान जैसी स्विंग गेंदबाज और अनिल कुंबले जैसे फिरकी गेंदबाज हो उस टीम के सामने किसी भी टीम का टिक पाना लगभग नामुमकिन सा हैं।

आईपीएल के सूरमाओं से बनी ड्रीम टीम


Copyright Holder: Cricket Stats
टीम : गौतम गंभीर (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, माइकल हसी, युवराज सिंह, एडम गिलक्रिस्ट, जैक कालिस, मनविंदर बिसला, इरफान पठान, ब्रेट ली, जहीर खान, अनिल कुंबले।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments