हार्दिक पांड्या या आंद्रे रसेल दोनो में कौन है आईपीएल का सबसे खतरनाक ऑलराउंडर, देखे आंकड़े

आईपीएल जैसे छोटे फॉर्मेट के क्रिकेट में बल्लेबाज और गेंदबाज के अलावा ऑलराउंडर खिलाड़ियों की सबसे ज्यादा अहमियत होती हैं। ऑलराउंडर खिलाड़ी तेज गति से रन बनाने के साथ गेंदबाजी के लिए भी जाने जाते हैं। ऐसे में आईपीएल में ऑलराउंडर के रूप में मुंबई इंडियंस के हार्दिक पांड्या और कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर में गिने जाते हैं। आईपीएल में हार्दिक पांड्या और आंद्रे रसेल ने लगभग बराबर मैच खेले है ऐसे में आइये जानते है कि दोनों में कौन है सबसे खतरनाक ऑलराउंडर खिलाड़ी।

आंद्रे रसेल का 64 मैच के बाद आईपीएल में प्रदर्शन


Copyright Holder: Cricket Stats
आंद्रे रसेल ने 2012 से लेकर 2029 के बीच आईपीएल की 2 टीम दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से 64 मैच खेले जिसकी 52 पारी में बल्लेबाजी करते हुए 186.42 की स्ट्राइक रेट से 1400 रन बनाएं इस दौरान रसेल बे 120 छक्के भी लगाएं। वहीं गेंदबाजी में रसेल ने 61 पारी में 8.88 रन की इकोनॉमी से रन देते हुए 55 विकेट झटके। इस दौरान रसेल ने 18.89 की स्ट्राइक रेट से गेंदबाजी की हैं।

हार्दिक के आईपीएल में 66 मैच के आंकड़े


Copyright Holder: Cricket Stats
आईपीएल 2015 से लेकर 2019 तक मुंबई इंडियंस के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 66 मैच की 61 पारी में 154.78 की स्ट्राइक रेट से 1068 रन बनाएं इस दौरान पांड्या ने 72 चौके और 68 छक्के लगाएं हैं। इसके अलावा गेंदबाजी के आंकड़ो पर नजर डालें तो 60 पारी में गेंदबाजी करते हुए 9.07 की इकोनॉमी और 20.69 की स्ट्राइक रेट से 42 विकेट आईपीएल में अपने नाम किए हैं।

दोनो में कौन है खतरनाक ऑलराउंडर


Copyright Holder: Cricket Stats
आंद्रे रसेल ने हार्दिक पांड्या की तुलना में आईपीएल में कम मैच खेले है इसके बावजूद वह पांड्या से अधिक रन बनाने के साथ ज्यादा वीकेतभी ले चुके हैं। ऐसे में साफ तौर पर प्रदर्शित होता है कि रसेल पांड्या से बेहतर है। हालांकि आपकी क्या राय है हमें कमेंट सेक्शन में हमें जरूर बताइयेगा।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments