कोरोना के डर से नहीं टाली शादी बल्कि किया यह अनोखा काम

एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 8000 से अधिक हो चुकी है. वहीं अभी भी लोगों में इस वायरस का खौफ फैला हुआ है. वहीं इस बीमारी से लड़ने के लिए अब भी डॉक्टर इलाज़ खोज रहे है. कोरोना वायरस की वजह से एक तरफ लोग खौफ में है, जनजीवन प्रभावित हो रहा है. लोग घर से बाहर निकलने से भी कतरा रहे हैं. ऐसे में मुंबई में एक कपल ने शादी की. उन्होंने इस शादी के जरिए उन्होंने लोगों को एहतियात बरतने का संदेश भी दिया. पारंपरिक परिधान में सजे दूल्हा और दुल्हन ने मास्क लगाकर सात फेरे लिए.
शादी से सावधानी का संदेश: मुंबई के भांडुप में बुधवार को यह शादी हुई. मुंबई में कोरोना वायरस के कई केस सामने आ चुके हैं. दूल्हा-दुल्हन के परिवार ने शादी को टालने की बजाय सभी सावधानी और एहतियात बरतते हुए बारात का स्वागत किया. और दुल्हन ने अपनी शादी के जरिए लोगों को सावधानी बरतने का संदेश भी दिया.
मास्क में भी मस्त लग रहा था दूल्हा: दूल्हे ने हरे रंग का मास्क लगाया था. कोरोना वायरस को ठेंगा दिखाकर शादी रचाने वाले की रंगत मास्क में कम नहीं हुई. शादी समारोह में आए सभी लोगों के लिए मास्क का इंतजाम किया गया था.
पंडित जी ने मास्क में पढ़े मंत्र: बारात में आए सभी लोग और पंडित जी भी मास्क पहने हुए थे. पंडित जी ने मास्क पहनकर ही सभी मंत्र पढ़े.
मास्क में बाराती: शादी समारोह में आए सभी लोग मास्क में थे. इसके अलावा सभी एक दूसरे से दूरी बनाए रहे. साफ-सफाई का भी विशेष ध्यान रखा गया था.
फिलीपींस में भी हुई थी ऐसी शादी: पिछले महीने फिलीपींस में भी एक सामूहिक शादी समारोह को इसी तरह अंजाम दिया गया. 220 जोड़ों ने मास्क पहने हुए एक दूसरे का जिंदगी भर साथ निभाने का वादा किया.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments