इस व्यक्ति ने फैलाया दुनिया भर में खतरनाक कोरोना वायरस का संक्रमण


Third party image reference
कोरोना वायरस का खतरा दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है. चीन के वुहान शहर से निकला यह वायरस दुनिया भर के लोगों को अपना शिकार बना रहा है. ब्रिटेन में एक व्यक्ति की तलाश की जा रही है. यह व्यक्ति कोई क्रिमिनल नहीं है, बल्कि इस व्यक्ति पर यह आरोप है कि उसने अनजाने में कोरोना वायरस से लोगों को संक्रमित कर दिया है. लेकिन अब यह व्यक्ति लंदन के एक अस्पताल में अपना इलाज करवा रहा है, जिसका नाम स्टील वॉल्श है.
इस व्यक्ति की उम्र 53 साल की है जो एक व्यवसाई है और अब वह कोरोना के संक्रमण से मुक्त हो चुका है. हालांकि उसे संगबोध केंद्र में रखा गया है. कोरोना ब्रिटेन की गैस एनालिटिक्स फर्म सर्वोमैक्स में एक भी सम्मेलन में पहुंचे थे, जहां वह कोरोना से संक्रमित हो गए. सिंगापुर के एलिसन हयात होटल में 109 प्रतिनिधि उपस्थित थे. वह यहां चीनी नर्तकों के प्रदर्शन का आनंद उठा रहे थे.

Third party image reference
लेकिन थोड़ी ही देर में उन्हें पता चला कि वह एक वैश्विक संकट के केंद्र में है, क्योंकि मलेशिया से लौटने वाले एक व्यक्ति में कोरोना के लक्षण पाए गए. इसके बाद सभी लोगों को अलग करने की व्यवस्था की गई. 109 में से 94 लोग अपने देश वापस चले गए जिसकी वजह से कोरोना वायरस फैल गया.

Third party image reference
दक्षिण कोरिया के 2 नागरिक कोरोना से संक्रमित हो गए और उनके जरिए उनके रिश्तेदारों को यह बीमारी फैल गई. वही स्टीव वोल्श सम्मेलन के बाद घूमने चले गए. उन्होंने ब्रिटेन में कई लोगों से मुलाकात की. उनके दोस्त भी कोरोना से संक्रमित हो गए. इस तरह उसने कई लोगों को संक्रमित कर दिया, जिससे अन्य लोगों में भी यह वायरस फैल गया.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments