आईपीएल टीम के मालिक कैसे कमाते हैं पैसा? जानें शाहरुख और प्रीति की एक मैच की कमाई


Third party image reference
जैसा की आप सभी लोगों को पता होगा कि आईपीएल की टीम बनाने में करोड़ों रुपए खर्च हो जाते हैं। 1-1 खिलाड़ी की कीमत करोड़ों में होती है। विराट कोहली को हर साल 17 करोड़ की सैलरी मिलती है तो वहीं रोहित शर्मा और धोनी को 15-15 करोड़ की सैलरी दी जाती है। इसके अलावा और भी कई खिलाड़ी है जिनकी सैलरी 10 करोड़ से ज्यादा है।

Third party image reference
हर किसी के मन में यह सवाल आता है कि आईपीएल की टीमें इतने पैसे खर्च करती है तो यह कमाई कैसे करती है। आज की इस पोस्ट में हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं

Third party image reference
आईपीएल की टीमें सबसे ज्यादा कमाई अपनी टीम की जर्सी पर ब्रांड का लोगो लगा करती है। इसके अलावा आईपीएल की टीम के मालिकों को मैच की टिकट का कुछ प्रतिशत भी दिया जाता है। इससे आईपीएल की टीमों को लगभग 50 से 70 करोड़ रुपए की कमाई होती है।
बीसीसीआई को आईपीएल से जो भी कमाई होती है, उसका 40% सभी टीमों में बराबर बराबर बांट दिया जाता है। एक टीम को बीसीसीआई से हर साल 220 से 250 करोड़ रुपए की कमाई होती है। 1 साल में एक आईपीएल टीम लगभग 280 से 300 करोड़ रुपए कमा लेती है।
शाहरुख खान आईपीएल के हर सीजन से लगभग 135 से 155 करोड़ रुपए की कमाई करते हैं। शाहरुख खान एक मैच से 10 करोड़ से ज्यादा कमाते हैं। वही प्रीति जिंटा की एक मैच की कमाई भी शाहरुख खान जितनी है। शाहरुख खान की कोलकाता नाइट राइडर्स में 56% हिस्सेदारी है।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments