5 मौके जब एक सीरीज में दो खिलाड़ियों को मिला मैन ऑफ द सीरीज अवार्ड, लिस्ट में कई भारतीय

बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच खेली गई वनडे श्रृंखला में तमीम इकबाल और लिटन दास को संयुक्त रूप से मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड दिया गया. हांलकी यह वनडे में कोई पहला अवसर नहीं जब किसी भी श्रृंखला में संयुक्त रूप से दो खिलाड़ियों को प्लेयर ऑफ द सीरीज़ का अवार्ड दिया गया हो. इससे पहले भी यह कारनामा कई बार हुआ है.
1. युवराज सिंह - ग्रीम स्मिथ

Copyright Holder: DUNIYA TODAY
2005 में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी. इसमें भारत की तरफ से युवराज सिंह और साउथ अफ्रीका की तरफ से ग्रीम स्मिथ ने शानदार प्रदर्शन किया था. जिसके लिए दोनो को ही मैन ऑफ द सीरीज़ चुना गया.
2. मोहम्मद आमिर - जोनाथन ट्रॉट
2010 में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 4 मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेली गई. जिसे इंग्लैंड ने 3-1 से जीता. लेकिन इस श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन के लिए मोहम्मद आमिर और जोनाथन ट्रॉट दोनो को ही मैन ऑफ द सीरीज़ चुना गया.
3. जेम्स एंडरसन - एंजेलो मैथ्यूज
साल 2010 में श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेली गई. इसमें श्रीलंका ने 2-1 से जीत हासिल की. इस सीरीज़ में प्लेयर ऑफ द सीरीज़ का खिताब संयुक्त रूप से एंडरसन और मैथ्यूज को मिला था.
4. जेम्स एंडरसन - भुवनेश्वर कुमार

Copyright Holder: DUNIYA TODAY
2014 में भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेली गई. सीरीज़ में भारत को हार का सामना करना पड़ा था. श्रृंखला में अच्छे प्रदर्शन के लिए भुवनेश्वर कुमार और जेम्स एंडरसन को संयुक्त रूप से प्लेयर ऑफ द सीरीज़ का खिताब मिला.
5. तमीम इकबाल - लिटन दास

Third party image reference
जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के बीच खेली गई 3 मैचों की श्रृंखला बांग्लादेश ने 3-0 से जीती. इस सीरीज़ में इकबाल ने 310 और लिटन दास ने 311 रन बनाए. दोनो को संयुक्त रूप से प्लेअर ऑफ द सीरीज़ का अवार्ड मिला.

यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments