वो 5 क्रिकेटर भाइयों की जोड़ियां, जिनमें एक हुआ सुपरहिट तो दूसरा रहा सुपरफ्लॉप

आज के इस लेख में हम आपको क्रिकेट जगत में उन 5 सगे भाईयों की जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें से एक ने क्रिकेट जगत में खास पहचान बनाई जबकि दूसरा भाई उसकी तुलना में ज्यादा सफलता हासिल नहीं कर सका. आइये जानते हैं इनके बारे में-
5- इरफान पठान और यूसुफ पठान

Third party image reference
इन दोनों सगे भाइयों की जोड़ी ने भारत की तरफ से कई मैच खेले. इरफ़ान पठान ने क्रिकेट में अच्छी सफलता हासिल की लेकिन उनके भाई यूसुफ पठान उनके जितनी सफलता हासिल नहीं कर सके. इरफ़ान पठान ने भारत की तरफ से खेलते हुए गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया लेकिन यूसुफ पठान गेंद और बल्ले से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए.
4- ब्रेंडन मैक्कुलम और नाथन मैक्कुलम

Third party image reference
ब्रेंडन मैक्कुलम न्यूज़ीलैंड के एक महान खिलाड़ी रहे हैं. ब्रेंडन ने अपना डेब्यू 2002 में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर किया था. इसके बाद उन्होंने न्यूज़ीलैंड की टीम की ओर से खेलते हुए सभी फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया. वही नाथन ने अपना डेब्यू 2007 में किया था लेकिन नाथन मैक्कुलम उस सफलता को प्राप्त नहीं कर सके जो उनके भाई ने हासिल की. नाथन मैक्कुलम ज्यादातर टीम से अंदर और बाहर होते रहे.
3- ड्वेन ब्रावो और डैरेन ब्रावो

Third party image reference
ड्वेन ब्रावो क्रिकेट के दुनिया के लोकप्रिय खिलाड़ियों में से एक हैं. ड्वेन ने क्रिकेट जगत में हर ऊंचाई को हासिल किया लेकिन डैरेन ब्रावो अपने भाई की तुलना में पूरी तरह से फ्लॉप रहे.
2- एल्बी मोर्कल और मोर्ने मोर्कल

Third party image reference
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल ने 86 टेस्ट और 117 वन-डे मैच खेले हैं। टेस्ट में उनके नाम 309, जबकि 112 वन-डे में 188 विकेट दर्ज हैं। वहीं एल्बी ने अपने पुरे कैरियर में मात्र 86 विकेट हासिल किये.
1- माइक हसी और डेविड हसी

Third party image reference
माइक हसी ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। माइक हसी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 79 टेस्ट और 185 वन-डे मैच खेले हैं। वन-डे में उनके नाम 5442 और टेस्ट में 6235 रन दर्ज हैं। वहीं, डेविड हसी ने अपने पूरे करियर में 1796 रन बनाए हैं।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments