आईपीएल के 5 शर्मनाक रिकॉर्ड जो भारतीय क्रिकेटर्स के नाम है, नंबर 1 को नही जानते होंगे आप

आईपीएल 2020 को कोरोना वायरस के बढ़ते हुए प्रकोप की वजह से फिलहाल कुछ समय के लिए टाल दिया गया है. आईपीएल के इस सीजन का आगाज अब कब होगा इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गयी है. आईपीएल के 13वें सीजन पर फ़िलहाल खतरे के बादल मंडरा रहे हैं.
आईपीएल में खेले गये अब तक कई 12 संस्करणों में कई रोचक रिकॉर्ड बने हैं. लेकिन इसके विपरीत कई शर्मनाक रिकॉर्ड भी खिलाड़ियों के नाम दर्ज हुए. आज के इस लेख में हम आपको आईपीएल के कुछ ऐसे शर्मनाक रिकार्ड्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारतीय क्रिकेटर्स के नाम हैं. आइये जानें-
1- आईपीएल में एक मुकाबले में सर्वाधिक रन खर्च करने का शर्मनाक रिकॉर्ड भारत के Basil Thampi के नाम है. Basil Thampi ने SRH की तरफ से 2018 आईपीएल में RCB के विरुद्ध एक मुकाबले में 70 रन दिए थे.
2- हरभजन और पार्थिव पटेल के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा बार डक पर आउट होने का रिकॉर्ड है. ये दोनों ही आईपीएल में 13-13 बार शून्य पर आउट हुए.

Third party image reference
3- भारत के कप्तान कोहली के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच बतौर कप्तान हारने का रिकॉर्ड है. कोहली आईपीएल में 69 मैच बतौर कप्तान हार चुके हैं.

Third party image reference
4- रोहित शर्मा आईपीएल के एक सीजन में 3 बार गोल्डन डक पर आउट होने वाले पहले कप्तान हैं. इसके अलावा आईपीएल में सबसे ज्यादा बार डक पर आउट होने वाले रोहित दूसरे कप्तान हैं.

Third party image reference
5- मोहम्मद शमी आईपीएल की एक पारी में एक ही बल्लेबाज को 6 छक्के लुटाने वाले पहले भारतीय गेंदबाज हैं. रसेल ने आईपीएल 2018 में शमी को निशाने बनाते हुए इनकी गेंदों पर 6 छक्के जड़े थे.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments