ये हैं वो 3 कारण, जिस वजह किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस बार जीत सकती है IPL का खिताब


Third party image reference
दोस्तों इस साल खेले जाने वाले आईपीएल टूर्नामेंट को फिलहाल कोरोना वायरस की वजह से स्थगित कर दिया गया है। आईपीएल टूर्नामेंट इस साल 29 मार्च से शुरू होना था, जिसे अब 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है।

Third party image reference
बता दें कि अभी फिलहाल यह तय नहीं है कि इस साल आईपीएल का आयोजन होगी पाएगा या नहीं। बता दें कि अगर इस साल आईपीएल होता है तो किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस बार खिताब की प्रबल दावेदार हो सकती है, जिसकी 3 बड़ी वजह हैं।
1. टीम मैनेजमेंट में बदलाव

Third party image reference
बता दें कि साल 2020 आईपीएल टूर्नामेंट के लिए पंजाब की टीम ने अपनी मैनेजमेंट में बड़े बदलाव किए हैं। 2019 में पंजाब की टीम के मुख्य कोच माइक हसी थे, लेकिन इस बार अनिल कुंबले को या भूमिका सौंपी गई है। बल्लेबाजी कोच के तौर पर भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर को नियुक्त किया गया है। वहीं कर्टनी वॉल्श को गेंदबाजी कोच और जोंटी रोड्स को फील्डिंग कोच नियुक्त किया गया है। वहीं पिछले सीजन पंजाब की टीम के कप्तान रविचंद्रन अश्विन को दिल्ली की टीम के साथ चैट करके केएल राहुल को इस बार टीम की कमान सौंपी गई है।
2. टीम का संतुलन

Third party image reference
आपको बता दें कि इस बार पंजाब की टीम काफी संतुलित नजर आ रही है। आईपीएल ऑक्शन के दौरान पंजाब की टीम ने ग्लेन मैक्सवेल, जिम्मी नीशम और निकोलस पूरण जैसे बड़े खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है। वहीं गेंदबाजी में शेल्डन कॉटरेल और क्रिस जॉर्डन जैसे बड़े गेंदबाजों को टीम में शामिल किया गया है। क्रिस गेल, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर जैसे बड़े बल्लेबाजों को मिलाकर बनिए टीम काफी संतुलित नजर आ रही है। यही वजह है कि पंजाब की टीम इस बार आईपीएल के खिताब को जीत सकती है।
3. केएल राहुल की शानदार फार्म

Third party image reference
बता दें कि टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज और पंजाब की टीम के नए कप्तान केएल राहुल इस समय जबरदस्त फॉर्म में हैं। हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। भारतीय टीम में उन्हें अलग-अलग नंबर पर बल्लेबाजी कराई गई थी, जहां उन्होंने हर जगह अच्छा प्रदर्शन किया था। केएल राहुल की इस बार पंजाब की टीम को खिताब दिलवाने के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments