ब्रेकिंग न्यूज़: 29 मार्च से ही शुरू होगा IPL 2020, भारत सरकार ने रखी ये अहम शर्त.

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13 वां संस्करण पर भारत सरकार द्वारा रद्द किये जाने का खतरा है. 15 अप्रैल तक विदेशियों का वीजा बैन बरकरार रखा जाएगा, जल्द ही बीसीसीआई को यह भी तय करना है कि इस साल आईपीएल रद्द करना है या नहीं. मैचों को खाली स्टेडियम में किया जाने का एक विकल्प भी सामने आया हैं.

Third party image reference
भारत सरकार खेल आयोजनों को तब तक नहीं रोकेंगे जब तक वे स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन नहीं कर रहे हैं. भारत में लगभग प्रत्येक आईपीएल मैच के दौरान कई हजार प्रशंसक स्टेडियम में आते हैं, जोकि इस बार दिखाई नहीं देंगे.

Third party image reference
भारत के यूथ अफेयर और खेल राज्य मंत्री किरेन रिजिजू ने गुरुवार को यह घोषणा की. वे आईपीएल मैचों को होने से नहीं रोक रहे हैं लेकिन ये साफ कर दिया है कि कोई सामूहिक सभा नहीं होनी चाहिए.
किरेन रिजिजू को ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत के दौरान कहा, “हम खेल को रोक नहीं रहे हैं. हम केवल यह सुनिश्चित करने के लिए कह रहे हैं कि कोई सामूहिक भीड़ जमा नहीं हो. देश के स्वास्थ्य के लिए एहतियाती कदम बहुत महत्वपूर्ण है. राष्ट्र का स्वास्थ्य सभी विषयों से ज्यादा महत्वपूर्ण है. यदि मैच होते हैं तो आयोजकों को स्क्रीनिंग मशीनों सहित सभी बुनियादी ढांचे तैयार रखने की आवश्यकता होगी, आप उसके बिना मैच नहीं करा सकते हैं.”

Third party image reference
उन्होंने कहा, “हम मैच को रोकने के लिए कुछ नहीं कह रहे हैं. हम सिर्फ यह कह रहे हैं: भले ही वे मैच कराये लेकिन यह सुनिश्चित करें कि दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा. लोगों के स्वास्थ्य को खतरे में नहीं डाला जा सकता है.”
इस बीच, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल 14 मार्च को मिलने वाली है ताकि आईपीएल के 2020 सीज़न के फ्यूचर पर चर्चा की जा सके. हाल में ही बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पुष्टि की थी कि आईपीएल योजना के अनुसार शुरू होगा लेकिन भारत में हर गुजरते दिन के साथ कोरोनोवायरस के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments