पिछलें 24 घंटो में बढ़ा कोरोना वायरस का कहर, केरल के बाद इन जगहों पर पॉजिटिव केस

घातक कोरोना वायरस की चपेट में आने से दुनियाभर में अब तक 3 हजार 500 से ज्यादा लोगों की मोत हो चुकी है, जबकि एक लाख चार हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। दुनिया भर में कई नए मामले सामने आने से मरीजों की संख्या बढ़ती चली जा रही है। वहीं भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है।

Third party image reference
यूपी सरकार ने बयान जारी कर कहा है कि कोरोना वायरस के 6 संदिग्ध केस पाए गए हैं, सभी संदिग्धों को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। ईरान में कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 77 हो गई है। वहीं 523 नए मामले सामने आए है
दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के अब-तक 5,000 मामले सामने आए हैं। वहीं अमेरिका में भी कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। अमेरिका में करीब 100 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। और छह मरीजों की मौत के बाद संक्रमण की रोकथाम के लिए बड़े पैमाने पर लोगों की जांच की तैयारी की गई हैहांगकांग में 100 मामलों की पुष्टि हुई है. जिसमें दो मौतें भी शामिल हैं। मकाओ में 10 मामलों की पुष्टि हुई है। और ताइवान में 41 मामलों की पुष्टि हुई है। चीन से ये वायरस बाहर दुनिया भर में 66 देशों में फैल गया है।
इस वायरस से बचने के लिए हमें व्यक्तिगत स्वच्छता का ध्यान रखना होगा और अपने हाथ धोने की आदत और भी विकसित करनी होगी, और कोरोना वायरस के लक्षण सामने आने पर तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क करे..
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments