आईपीएल 2019 में किसे मिला था कितना पैसा, कौन हुआ कितना मालामाल, CSK को मिले थे इतने करोड़

आईपीएल 2020 को कोरोना वायरस के कारण 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित किया है। अब 15 अप्रैल के बाद इस को शुरू किया जाना है। ऐसे में आज हम आपके सामने आईपीएल 2019 में इनामी राशि के वितरण के बारे में बताने जा रहे हैं। बता दें आईपीएल 2020 के लिए इनामी राशि का ऐलान कर दिया है।

Third party image reference
जिसमें इनामी राशि में 50% कटौती की गई है। ऐसे में आज हम आपके सामने आईपीएल 2019 में किस टीम को कितनी इनामी राशि मिली थी और कौन सा अवार्ड किस खिलाड़ी को प्राप्त हुआ था ? इसके बारे में बता रहे हैं।
आईपीएल 2019 की इनामी रकम:-

Third party image reference

मुंबई इंडियंस रही आईपीएल 2019 विजेता :-

आईपीएल 2019 में मुंबई इंडियंस विजेता टीम रही थी। ऐसे में विजेता के तौर पर मुंबई इंडियंस को आईपीएल की ट्रॉफी और 20 करोड़ रुपये प्राप्त हुए थे।

Third party image reference

चेन्नई सुपर किंग्स को मिले 12.5 करोड़:-


Third party image reference
चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2019 में रनरअप रही थी। फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस के हाथों चेन्नई सुपर किंग्स को एक रन से हार का सामना करना पड़ा और रनरअप होने के कारण चेन्नई सुपर किंग्स को 12.5 करोड रुपए की धनराशि मिली थी।

डेविड वार्नर को मिला था ऑरेंज कैप:-


Third party image reference
आईपीएल 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने सिर्फ 12 मैच खेलकर 692 रन बनाए थे। वह आईपीएल 2019 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। जिसके कारण उनको ऑरेंज कैप मिला था और प्राइस मनी के रूप में 10 लाख रुपये प्राप्त हुए थे।

इमरान ताहिर को मिली थी पर्पल कैप:-


Third party image reference


चेन्नई सुपर किंग्स के इमरान ताहिर आईपीएल 2019 में 26 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। जिसके कारण उनको पर्पल कैप अवार्ड मिला था। जिसके लिए इनामी राशि के रूप में उनको 10 लाख रुपये रुपए प्राप्त हुए थे।

शुभमन गिल रहे इमर्जिंग प्लयेर ऑफ द सीजन:-


Cricket Stats
आईपीएल 2019 में कोलकाता नाइट राइडर्स के शुभमन गिल को इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन का अवार्ड हासिल हुआ। जिसमें 10 लाख रुपये मिले थे।

लोकेश राहुल बने स्टाइलिश प्लेयर ऑफ द सीजन:-


Third party image reference


किंग्स इलेवन के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने आईपीएल 2019 में तीन बार FBB स्टाइलिश प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड जीता था। जिस कारण उनको FBB स्टाइलिश प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी मिला और 10 लाख रुपए की धनराशि प्राप्त हुई थी।

आंद्रे रसेल रहे मोस्ट वेल्युबल प्लेयर:-


Third party image reference
आईपीएल 2019 के मोस्ट वेल्युबल प्लेयर ऑफ द सीजन के रूप में कोलकाता नाइट राइडर्स के तूफानी खिलाड़ी आंद्रे रसेल को अवार्ड मिला। इसके लिए रसेल को 10 लाख की इनामी राशि दी गयी थी।

राहुल चाहर को मिला था गेम चेंगर ऑफ़ द सीजन:-

साल 2019 में मुंबई इंडियंस के राहुल चाहर को गेम चेंजर ऑफ द सीजन का अवार्ड मिला। इसलिए राहुल को 10 लाख रुपये की राशि मिली थी।

हार्दिक पांड्या ने जड़ी सीजन की सबसे तेज अर्धशतक:-

आपको बता दें कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने 17 गेंदों में अर्धशतक लगाय था। इस कारण उनको फास्टेस्ट फिफ्टी ऑफ द सीजन का अवार्ड मिला था।

इसको दी गयी चमचमाती कार:-


Third party image reference
बता दे आंद्रे रसेल ने 204.81 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। इस कारण उनको हैरियर सुपर स्ट्राइकर ऑफ द सीजन का ख़िताब मिला। जिसमें आंद्रे रसेल को हैरियर की तरफ से SUV कार और ट्रॉफी दी प्रदान की गयी थी।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments