ये हैं वो 2 भारतीय खिलाड़ी जिन पर मुंबई ने नहीं जताया भरोसा, लेकिन RCB ने बनाया सुपरस्टार

दोस्तों आईपीएल का आगाज 29 मार्च से होने वाला था लेकिन कोरोनावायरस की वजह से अब इस टूर्नामेंट को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है। हालांकि अभी यह साफ नहीं हुआ किया ये टूर्नामेंट 15 अप्रैल से शुरू होगी पाएगा या नहीं।

Third party image reference
वहीं अगर तय टाइम टेबल को देखा जाए तो पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के बीच में खेले जाने वाला था। आज हम आपको ऐसे दो भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन पर मुंबई की टीम ने भरोसा नहीं जताया। लेकिन आरसीबी की टीम में जाकर वे खिलाड़ी सुपरस्टार बन गये।
1. मनीष पांडे

Third party image reference
बता दें कि मनीष पांडे ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए साल 2008 में की थी। हालांकि मुंबई की टीम ने उन्हें सिर्फ तीन मैच खेलने का मौका दिया था। इन तीन मैचों में वे अच्छा स्कोर नहीं कर सके थे। इसके बाद साल 2009 में आरसीबी ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया।

Third party image reference
2009 में मनीष पांडे ने आरसीबी के लिए सिर्फ 5 मुकाबले खेले और इस दौरान उन्होंने 142 पॉइंट 37 की स्ट्राइक रेट और 84 की औसत से 168 रन बनाए। इसमें एक शतक भी शामिल था। साल 2009 में आरसीबी की टीम फाइनल तक पहुंची थी। मनीष पांडे साल 2009 आईपीएल सीजन में आरसीबी के लिए किसी हीरो से कम नहीं थे। यही वजह थी कि 2010 में उनके खराब प्रदर्शन के बावजूद की आरसीबी ने उन्हें 13 मैच खिलाए। फिलहाल अब वे सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा हैं।
2. युज़वेंद्र चहल

Third party image reference
बता दें कि युज़वेंद्र चहल ने भी अपने आईपीएल करियर की शुरुआत साल 2011 में मुंबई इंडियंस की तरफ से की थी। चहल साल 2011 से 2013 तक मुंबई की टीम का हिस्सा रहे, लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी में उन्हें सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला। साल 2014 में सिर्फ 10 लाख के बेस प्राइस पर आरसीबी ने चहल को अपनी टीम में शामिल कर लिया।

Third party image reference
आपको बता दें कि साल 2014 में विजेंद्र चहल को पूरे टूर्नामेंट में सिर्फ 12 विकेट मिले लेकिन फिर भी आरसीबी ने उन पर भरोसा जताया और उन्हें अगले सीजन में भी मौका दिया। साल 2015 में चहल ने 23 और 2016 में 21 विकेट हासिल किए। इसी तरह चहल के प्रदर्शन का ग्राफ लगातार बढ़ता गया और धीरे-धीरे वे सुपरस्टार बन गया आज यूज़वेंद्र चहल आरसीबी की टीम का अहम हिस्सा हैं और लगातार अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments