कोविड-19 को रोकने के लिए इस बोर्ड का बड़ा फैसला, सभी घरेलू टूर्नामेंट टालने की तैयारी

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। श्रीलंका अब दुनिया भर में इस महामारी से निपटने के लिए अपने सभी घरेलू टूर्नामेंटों को स्थगित करने की तैयारी कर रहा है। शुक्रवार, 20 मार्च को, राष्ट्रपति गोटभया राजपक्षे ने 23 मार्च तक श्रीलंका में कर्फ्यू की घोषणा की, जिसके बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट किया कि, 'देश में मौजूदा स्वास्थ्य (COVID-19 महामारी) की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, SLC की टूर्नामेंट कमेटी ने अगले नोटिस तक सभी घरेलू टूर्नामेंटों के आयोजन को स्थगित करने का फैसला किया।'

Third party image reference
इसके पहले 12 मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ दो मैच की टेस्ट सीरीज को भी रद्द करना पड़ा था। कोरोनावायरस के डर से इंग्लिश खिलाड़ियों ने टेस्ट सीरीज के दौरान हाथ नहीं मिलाने का फैसला लिया था, लेकिन उसके पहले ही यह बड़ा फैसला ले लिया गया।

Third party image reference
हाल में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पहले टेस्ट से पूर्व और इसके दौरान इंग्लैंड टीम के कई सदस्यों को पेट में तकलीफ और फ्लू की समस्या से जूझना पड़ा था, जिसके बाद उन्होंने श्रीलंकाई दौरे पर हाथ मिलाने की जगह मुट्ठी टकराने का फैसला लिया था।

Third party image reference
बता दें कि श्रीलंका में अभी तक कोरोना के 59 मामलों की पुष्टि हो चुकी है और लगभग 230 अन्य देश के विभिन्न अस्पतालों में निगरानी में हैं। श्रीलंका क्रिकेट ने इसी के चलते सभी तरह की घरेलू क्रिकेट को स्थगित कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि श्रीलंका के दो बड़े स्कूलों में हाल में वार्षिक मैच खेला गया था, जिसे देखने हजारों की संख्या में दर्शक जुटे थे। इन दर्शकों में से एक दर्शक कोरोना के लिए पॉजिटिव पाया गया है और जो लोग उसके संपर्क में आए थे उन्हें अलग-थलग रहने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments