अंकित शर्मा के परिवार को 1 करोड़ रुपए देगी केजरीवाल सरकार, हिंसा के वक्त नाले में मिला था शव

Arvind Kejriwal Announces 1 Crore For Family Of ankit sharma Killed In Delhi riots KPP
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में मारे गए खुफिया ब्यूरो (आईबी) के कर्मी अंकित शर्मा के परिवार को 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि देने का ऐलान किया है। केजरीवाल ने कहा, अंकित शर्मा के परिवार में एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'अंकित शर्मा आईबी के जांबाज अधिकारी थे। दंगो में उनका नृशंस तरीके से कत्ल कर दिया गया। देश को उन पर नाज़ है। दिल्ली सरकार ने तय किया है कि उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि और उनके परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी देंगे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।'

नाले में मिली थी अंकित शर्मा की लाश दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाके में 23, 24 और 25 फरवरी को हिंसा हुई थी। इसमें अब तक 47 लोगों की मौत हो चुकी है। 300 से ज्यादा जख्मी हैं। यह हिंसा नागरिकता कानून के समर्थन और विरोध करने वाले गुटों के आमने सामने आने के बाद शुरू हुई थी। इसी बीच बुधवार को दिल्ली के चांद बाग इलाके में आईबी के असिस्टेंट सिक्योरिटी अफसर का शव बरामद किया गया था। इनकी पहचान अंकित शर्मा के रूप में हुई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया था कि शर्मा की हत्या चाकुओं से गोदकर की गई है । उनके पुरे शरीर पर चाकुओं से वार किया गया था।

आप नेता पर लगे हत्या के आरोप अंकित शर्मा के परिजनों ने आप पार्षद ताहिर हुसैन पर हत्या का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि अंकित को भीड़ घर के पास से ताहिर हुसैन के घर खींच ले गई। ताहिर हुसैन के घर से पुलिस ने तेजाब, पत्थर, पेट्रोल बम और गुलेल भी बरामद की है। इन आरोपों के बाद ताहिर फरार है। आप ने ताहिर को पार्टी से निकाल दिया है।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments