NZ-IND : पहले दिन कप्तान कोहली ने कर दी ये 5 बड़ी गलती, नम्बर 2 पड़ सकती है टीम पर भारी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट श्रृंखला के दूसरे मैच आगाज़ आज से क्राइस्टचर्च में हो गया. मैच के पहले दिन न्यूजीलैंड के गेंदबाज भारतीय टीम पर हावी रहे. और भारतीय टीम पहली पारी में 242 रन बनाकर सिमट गई.

Copyright Holder: DUNIYA TODAY
पहले दिन कप्तान कोहली ने कई बड़ी गलतियां की जिसका खामियाजा टीम इंडिया को इस टेस्ट में आगे भुगतना पड़ सकता है.

Copyright Holder: DUNIYA TODAY
1- कोहली की खराब फार्म
विराट कोहली लगातार असफल नजर आ रहे हैं. उनकी खराब फार्म चिंता का विषय बन गई है. कोहली रक्षात्मक नहीं खेल पा रहे हैं. उन्होने इस श्रृंखला की 3 पारीयों में केवल 24 रन बनाये हैं.
2. इशांत की जगह उमेश
पहले टेस्ट में भारत के सबसे कामयाब गेंदबाजों में इशांत शर्मा ही रहे थे. लेकिन दूसरे टेस्ट में उनके स्थान पर उमेश यादव को जगह दी गई है. पहले दिन यादव ने 8 ओवर की गेंदबाजी की वह कुछ खास असर नहीं डाल सके.
3- गिल को मौका नहीं
न्यूजीलैंड ए के खिलाफ 3 पारीयों में 2 शतक और 1 अर्द्धशतक बनाने वाल शुभमन गिल को दूसरे टेस्ट में भी टीम से बाहर रखना चौंकाने वाला निर्णय है. वहीं वनडे में लगातार फेल रहने वाले मयंक अग्रवाल को बतौर ओपनर टीम में शामिल किया गया.

Copyright Holder: DUNIYA TODAY
4- साहा की जगह पंत
विकेटकीपर के रूप में वृद्धिमान साहा की जगह पंत को शामिल करना भी थोड़ा हैरान करने वाला है. साहा पंत के मुकाबले ज्यादा अनुभवी तो हैं ही साथ में वह फार्म में भी है. वहीं पंत को विदेशी पिचों का ज्यादा अनुभव नहीं है.

Copyright Holder: DUNIYA TODAY
5 - शमी को नीचे क्रम पर भेजना
पिछले मैच में मोहम्मद शमी ने अच्छी बल्लेबाजी की थी. इसके बावजूद उन्हे इस मैच में फिर से 10वें क्रम पर बल्लेबाजी के लिए भेजा. अगर उन्हे जडेजा के बाद बल्लेबाजी के लिए भेजा जाता तो वह कुछ और रन टीम के लिए जोड़ सकते थे.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments