मोदी-शाह थे ट्रंप के स्‍वागत में व्‍यस्‍त, दिल्‍ली में CAA विरोधियों ने क‍िया बड़ा कांड

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के दि‍ल्‍ली पहुंचने से पहले सोमवार को उत्‍तर पूर्वी दिल्‍ली में नागरिका संशोधन विधेयक (सीएए) विरोधियों द्वारा की गई पत्‍थरबाजी में दिल्‍ली पुलिस के हेड कांस्‍टेबल रतनलाल की मौत हो गई और दो डीसीपी घायल हो गए। उपराज्‍यपाल अनिल बैजल ने दिल्‍ली पुलिस आयुक्‍त को कानून व्‍यवस्‍था बनाए रखने का निर्देश दिया है। उल्‍लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह दोनों ही अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का स्‍वागत करने के लिए दिल्‍ली से बाहर अहमदाबाद में हैं।

Third party image reference
गोकुलपुरी के पास भजनपुरा में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा था, जहां प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पत्‍थरबाजी शुरू कर दी। इसमें हेड कांस्‍टेबल रतनलाल के सिर में चोट लग गई। स्थिति पर नियंत्रण के लिए पुलिस ने उत्‍तर-पूर्वी दिल्‍ली के 10 स्‍थानों पर धारा 144 लागू कर दी है। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हिंसा की घटनाओं के मद्देनजर उप-राज्‍यपाल अनिल बैजल और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से कानून व्‍यवस्‍था बनाए रखने और हालात पर काबू पाने का अनुरोध करते हुए कहा है कि किसी को भी माहौल खराब करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए।

Third party image reference
उल्‍लेखनीय है कि शाहीन बाग के बाद उत्‍तर-पूर्वी दिल्‍ली के कई इलाकों में रविवार से ही सीएए के विरोध में प्रदर्शन और हिसंक घटनाएं हो रही हैं। यहां जाफराबाद और मौजपुर इलाकों में प्रदर्शनकारियों ने पेट्रोल पंप पर आग लगाने के साथ गोलीबारी की। इन इलाकों में सोमवार को लगातार दूसरे दिन सीएए समर्थक और विरोधी समूहों के बीच झड़पें हुईं। प्रदर्शनकारियों ने एक-दूसरे पर पथराव किया।

Third party image reference
अधिकारियों के मुताबिक प्रदर्शनकारियों ने इलाके में लगी आग बुझाते समय दमकल की एक गाड़ी को भी नुकसान पहुंचाया। दिल्‍ली मेट्रो ने इलाके में तनाव के बीच जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर स्‍टेशनों पर प्रवेश और निकास द्वारा बंद कर दिए। जाफराबाद मेट्रो स्‍टेशन पिछले 24 घंटे से बंद है।
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments