बिग्ग बॉस जीतने वाले सभी विजेता और उनको कितना प्राइज मनी मिला पूरी लिस्ट देखें

  1. आशिकी के इस अभिनेता ने बिग बॉस इंडिया का पहला सीजन जीता। वह अभी भी उद्योग का एक हिस्सा है, भले ही वह बेहद सफल न हो।

Third party image reference
पुरस्कार राशि: 1 करोड़
राहुल रॉय बिग बॉस
2. आशुतोष कौशिक - सीजन 2; 2008
रोडीज वी जीतने के बाद, आशुतोष ने बिग बॉस का दूसरा सीजन जीता और अभिनय में हाथ आजमाया। वह कॉमेडी सर्कस - चिंचपोकली से चीन और राहुल दुल्हनिया ले जाएंगे जैसे टीवी शो में दिखाई दिए।
पुरस्कार राशि: 1 करोड़
3. विंदू दारा सिंह - सीजन 3; 2009
शो के तीसरे सीज़न को जीतने के बाद, विंदू दारा सिंह बॉलीवुड फिल्मों की एक टन में दिखाई दिए, जिसमें हाउसफुल और सन ऑफ़ सरदार जैसी कुछ प्रमुख फिल्में शामिल थीं। 2013 में उन्होंने आईपीएल घोटाले में शामिल होने के लिए सुर्खियां बटोरीं।

Third party image reference
राशि: 1 करोड़
4. श्वेता तिवारी - सीजन 4; 2010
जिस अभिनेता ने कसौटी ज़िन्दगी की कहानी पर प्रेरणा का किरदार निभाकर अपनी पहचान बनाई, उसने 2010 में इस शो को जीता था। इस रियलिटी टीवी शो को हासिल करने के बाद, वह भारतीय टेलीविजन पर अग्रणी अभिनेत्री बन गई। श्वेता आखिरी बार हम तुम और द एएलटी बालाजी वेब सीरीज में नजर आई थीं।
पुरस्कार राशि: 1 करोड़
5. जूही परमार - सीजन 5; 2011
2011 में शो जीतने के बाद जूही ने टीवी इंडस्ट्री छोड़ दी। वह अब एक सफल YouTube चैनल चलाता है और नियमित रूप से Vlogs करता है।

Third party image reference

पुरस्कार राशि: 1 करोड़
6. उर्वशी ढोलकिया - सीजन 6; 2012
कोमोलिका के रूप में अपनी भूमिका के लिए प्रसिद्ध, उर्वशी ने बिग बॉस जीतने के बाद ब्रेक लिया। अब, अभिनेता भारतीय टेलीविजन पर वापस आ गया है और आखिरी बार नच बलिए में देखा गया था।
पुरस्कार राशि: 50 लाख
7. गौहर खान - सीजन 7; 2013
गौहर, जो एक अभिनेता थी और पहले से ही बिग बॉस पर आने से पहले खान सिस्टर्स नामक एक रियलिटी टीवी शो, सुर्खियों में बनी रही थी। उसे आखिरी बार हॉटस्टार पर द ऑफिस के भारतीय संस्करण में देखा गया था।
पुरस्कार राशि: 50 लाख
8. गौतम गुलाटी - सीजन 8; 2015
बिग बॉस जीतने के बाद, गौतम गुलाटी अज़हर में अभिनय करने गए और आखिरी बार उन्हें 2019 की वेब सीरीज़, ऑपरेशन कोबरा ऑन इरोज़ नाउ में देखा गया था।
पुरस्कार राशि: 50 लाख
9. प्रिंस नरूला - सीजन 9; 2016
एमटीवी रोडीज़ और स्प्लिट्सविला जीतने के बाद, प्रिंस ने 2016 में बिग बॉस जीतने के लिए रियलिटी टीवी में एक हैट्रिक बनाया। जीत के बाद, राजकुमार ने टीवी पर अपने पहले अभिनय के अवसर को बधो बहू में शामिल किया। चूंकि उन्हें लाला इश्क और नागिन 3 जैसे विभिन्न टीवी नाटकों में देखा गया है। 2019 में, राजकुमार ने अपनी पत्नी और साथी अभिनेता, युविका चौधरी के साथ नच बलिए 9 भी जीता। क्या कोई रियलिटी टीवी शो है जिसे उन्होंने अभी तक नहीं सुना है?
पुरस्कार राशि: 50 लाख
10. मनवीर कुमार बैसोया (मनवीर गुर्जर) - सीजन 10; 2017
खिताब जीतने वाले पहले गैर-सेलिब्रिटी, मनवीर वास्तव में पेशे से किसान और डेयरी कृषक हैं। अपनी जीत के बाद, वह नोएडा में अपने जीवन में वापस चला गया और एक उत्साही सामाजिक कार्यकर्ता है।
पुरस्कार राशि: 50 लाख
11. शिल्पा शिंदे - सीजन 11; 2018
इस लोकप्रिय भारतीय टेलीविज़न अभिनेत्री ने टीवी पोस्ट में अपना करियर राजनीति में अपना करियर जीतने के लिए दिया। 2019 में, वह भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल हो गईं और आगामी लोकसभा चुनावों में भाग लेती नजर आएंगी।
पुरस्कार राशि: 50 लाख
12.दीपिका कक्कड़ - सीजन 12; 2018
दीपिका कक्कड़, जो ससुराल सिमर का के साथ 2018 में बिग बॉस 12 जीतने वाली थी। अपनी जीत के बाद, वह टीवी शो में दिखाई देने के लिए वापस चली गई और आखिरी बार करण ग्रोवर के साथ कहानी हम तुम में देखी गई थी।
पुरस्कार राशि: 30 लाख
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments