हिटमैन रोहित ने रचा इतिहास, तोड़े कई महारिकॉर्ड, बने ऐसे पहले बल्लेबाज, देखें लिस्ट

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 श्रृंखला का आखिरी मुकाबला रविवार को माउंट माउंगानुई के द ओवर मैदान में खेला गया. इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.

Third party image reference
इस मैच में कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कमान रोहित शर्मा ने संभाली. वहीं सलामी बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन नजर आए. हांलकी सैमसन केवल 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

Third party image reference
लेकिन इसके बाद केएल राहुल और रोहित शर्मा ने तीसरे विकेट के लिए 88 रन शानदार साझेदारी की. रोहित ने 35 गेंदो पर अर्द्धशतक जमाया. वहीं केएल राहुल 33 गेंदो पर 45 रन बनाकर आउट हुए.
रोहित ने बनाए कई रिकॉर्ड
1. रोहित शर्मा ने टी20 में 100वीं पारी खेली. वह टी20 में 100 पारी खेलने वाले भारत के पहले और विश्व के दूसरे बल्लेबाज बन गए. उनसे आगे पाक के शोएब मलिक हैं. जिन्होने 105 पारी खेली हैं.

Third party image reference
2. रोहित शर्मा ने अपनी पारी में 31वां रन बनाते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 14000 रन पूरे कर लिए. वह ऐसा करने वाले भारत के आठवें बल्लेबाज बन गए.

Third party image reference
3. रोहित ने टी20 में 25वीं बार 50+ का स्कोर बनाया. उन्होने इस मामले में कोहली के 24बार 50+ स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

Copyright Holder: DUNIYA TODAY
4. रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 में 300 रन पूरे कर लिए. वह कीवी टीम के खिलाफ 300 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं.
यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments