माइक्रोसाफ्ट के सीईओ ने अपना पसंदीदा क्रिकेटर चुनने के बाद विराट और सचिन का उड़ा मजाक

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला को ज्यादातर भारतीयों की तरह क्रिकेट पसंद हैं, लेकिन जब उन्हें सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के बीच पसंदीदा क्रिकेटर चुनने के लिए कहा गया, तो उन्होंने दोनों को चुना।

Third party image reference
माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के अध्यक्ष आनंद माहेश्वरी ने 'चैट' कार्यक्रम के दौरान नडेला को कोहली और तेंदुलकर के बीच चयन करने के लिए कहा। नडेला ने कहा कि यह धर्म चुनने की तरह है। मैं कहूंगा कि कल तेंदुलकर और आज विराट।

Third party image reference
भारत में जन्में इस अधिकारी का क्रिकेट के प्रति प्यार जगजाहिर है। अपनी किताब ‘हिट रिफ्रेश’ में उन्होंने बताया है कि इस खेल ने कैसे उनकी पेशेवर और निजी जीवन पर प्रभाव छोड़ा। उन्होंने अपनी किताब में लिखा कि मैं कहीं भी रहूं यह खूबसूरत खेल हमेशा मेरे दिमाग में रहता है।

Third party image reference
खुशियां, यादें, नाटकीय हालात, जटिलता और उतार-चढ़ाव- अनंत संभावनाएं। माहेश्वरी से बातचीत के दौरान अनिल कुंबले के साथ मुलाकात का जिक्र भी नडेला ने किया। कुंबले ने स्पेक्टाकाम टेक्नोलाजीस नाम की स्टार्टअप कंपनी खोली है। नडेला ने कहा कि उन्होंने मुझे गेंदबाजी करने का मौका दिया और छक्का जड़ा दिया, मुझे अपने जीवन में सिर्फ उसी समय ऐसा करने का मौका मिला, अपना सपना जीने का।

यह भी पढ़ें: भाई के मरते ही भाभी के साथ सोने लगा देवर और हर दिन बनाने लगा संबंध...

No comments